सोमवार, 11 मई 2009

अखिल भारतीय साहित्य परिषद् के तत्वाधान में कवि गोष्ठी आयोजित-दैनिक मध्‍यराज्‍य

अखिल भारतीय साहित्य परिषद् के तत्वाधान में कवि गोष्ठी आयोजित

मुरैना 11 मई 09 (दैनिक मध्‍यराज्‍य) । विगत दिवस अखिल भारतीय परिषद के तत्वावधान में संस्कृति संस्था के कार्यालय पर एक वृहद कवि गोष्ठी का आयोजन वरिष्ठ साहित्यकार भगवती प्रसार कुलश्रेष्ठ के मुख्य आतिथ्य एवं गीतकार विक्रांत तोमर की अध्यक्षता में किया गया। कवि गोष्ठी में साहित्यकार रामरतन स्नेही जौरा, तथा प्राचार्य वीरेन्द्र सिंह गुर्जर नूरावाद विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे कवि गोष्ठी का संचालन कविवर देवेन्द तोमर ने किया।

रचनापाठ के क्रम में सर्वश्री हसन मुरैनवी,सुरेन्द्रदादा, जीएननिगम,गंगाशरण शर्मा, नरेश श्रीवास्तव

देवेन्द्र तोमर, रामरतन स्नेही,विक्रांततोमर, भगवती प्रसाद कुलश्रेष्ठ तथा वीरेन्द्र सिंह गुर्जर ने कविता पाठ किया।

कविगोष्ठी के प्रारंभ में सन 1857 के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई साथ ही वरिष्ठ साहित्यकार सुरेश स्नेही के पिताश्री प्रकाण्ड पंडित कमलाकृष्ण शास्त्री के निधन पर दो मिनट का मौन धारण कर शोक व्यक्त किया गया। तत्पश्चात अखिल भारतीय साहित्य परिषद की मुरैना इकाई के औपचारिक गठन पर चर्चा की गई। बैठक में अखिल भारतीय साहित्य परिषद की नियमित मासिक कवि गोष्ठी प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को सायं काल सात बजे संस्कृति संस्था के कार्यालय पर आयोजित किए जाने का निर्णय भी लिया गया।

कार्यक्रम के संयोजक कविवर देवेन्द्र ने समस्त सम्मानीय साहित्यकारों से प्रत्येक माह के रविवार को आयोजित होने वाली गोष्ठियों में सम्मिलित होने का  आग्रह किया। गोष्ठी के अंत में आभार प्रदर्शन हसन मुैरेनवी ने किया।

 

कोई टिप्पणी नहीं :