सोमवार, 11 मई 2009

मुरैना में जम कर बरसा पानी , दूरदर्शन का मौसम विभाग फेल

मुरैना में जम कर बरसा पानी , दूरदर्शन का मौसम विभाग फेल

मुरैना 11 मई 09, बरसात की झड़ी चम्‍बल अंचल में जो 10 मई दोपहर बाद से शुरू हुयी तो आज सबेरे 4 बजे तक दनादन जारी रही ।

शहर मुरैना में भी रात के वक्‍त 3 बजे से शुरू हुयी तेज वारिश पौन घण्‍टे तक यानि सबरे 3 बज कर 42 मिनिट तक चलती रही । वारिश काफी तेज हुयी जिससे शीतल हवायें और सुहावने मौसम ने वारिश का मजा कई गुना बढ़ा दिया और तापमान गिर कर काफी नीचे आ गया ।

स्‍मरणीय है कि चम्‍बल में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही थी । और सभी लोग इस तेज व विकट गर्मी से व्‍याकुल थे जिसमें पशु पक्षीयों, वूद्धों व बीमारों की दशा अत्‍यंत खराब थी । भीषण गर्मी के कारण चम्‍बल में चल रही धौलपुर में फिल्‍म पान सिंह तोमर की शूटिंग के दौरान फिल्‍म अभिनेता बीमार हो गये और शूटिंग बीच में छोड़ कर इलाज के लिये चले गये ।

लेकिन 10 मई को बदले मौसम के रूख ने वातावरण ठण्‍डा और सुहाना कर दिया है । जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है ।

वारिश के दौरान हुयी रात को बिजली कटौती लम्‍बे समय तक जारी रही और सबेरे 4 बजकर 30 मिनिट पर बिजली बहाल हुयी । उल्‍लेखनीय है कि वारिश के साथ तेज हवायें चलने के कारण बिजली काट दी गयी थी ।

इस दरम्‍यान दूरदर्शन का मौसम विभाग पूरी तरह से फेल हो गया, इधर लगातार वारिश हो रही थी और उधर डीडी- 1 रात सवा आठ बजे मौसम के हाल में मध्‍यभारत में चमकता सूरत, तेज गर्मी और धूल भरी ऑंधी बताने में लगा हुआ था जबकि अंचल में झमाझम वारिश चल रही थी । और लगातार जारी थी । ऐसे में लोग दूरदर्शन के मौसम विभाग का भी मजा लेने से नहीं चूके और जम कर उसका उपहास उड़ाया । जबकि इण्‍टरनेट पर यहॉं 6 दिन पहले ही रविवार व सोमवार को चम्‍बल में वारिश होने का मौसमी पूर्वानुमान प्रसारित हो रहा था जो कि पूरी तरह सही निकला ।     

कोई टिप्पणी नहीं :