मंगलवार, 2 अगस्त 2011

एयरसेल की इण्‍टरनेट सेवायें बन्‍द होकर फिर ठप्‍प हुयीं, ब्लॉक किया ब्लॉगस्पॉट ब्लागिंग, नही सुनते शिकायतें


एयरसेल की इण्‍टरनेट सेवायें बन्‍द होकर फिर ठप्‍प हुयीं, ब्लॉक किया ब्लॉगस्पॉट ब्लागिंग, नही सुनते शिकायतें   

मुरैना 02 अगस्त 2011 विश्‍वस्‍त सूत्रों और ग्‍वालियर टाइम्‍स द्वारा स्‍वयं जांचे जाने के बाद यह खबर पुष्‍ट हुयी है कि चम्‍बल अंचल में विगत  28 जुलाई 2011 के सायं 5 बजे से कम्‍पनी एयरसेल की जी पी आर एस युक्‍त इण्‍टरनेट सेवायें पूरी तरह बन्‍द होकर ठप्‍प हो गयीं हैं । इस समाचार के रिलीज किये जाने के वक्‍त तक एयरसेल कंपनी की जी पी आर एस सेवायें विगत 28 जुलाई से बंद हें ।
कम्‍पनी के कस्‍टमर केयर विभाग पर उपभोक्‍ताओं द्वारा औसतन अब तक 4 5० शिकायतें दर्ज करायीं जा चुकीं हैं लेकिन कम्‍पनी के कस्‍टमर केयर पर बैठे लोग उपभोक्‍ताओं की शिकायतें दर्ज न करते हुये जबरदस्‍ती सेटिंग्‍स थमाते रहते हैं  इसके बावजूद अंचल में 28 जुलाई से अब तक जी पी आर एस सेवायें शुरू नहीं हो सकीं हैं । सर्वाधिक परेशानी मासिक और साप्ताहिक या 14 दिन या 3 दिन के लिये सबस्क्राइब करने वाले उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रही है , इसके अतिरिक्त ज्ञात हुआ है कि एयरसेल कंपनी के इंटरनेट कनेक्शन पर प्रसिद्ध ब्लागिंग सेवा ब्लॉगस्पॉट भी विगत 28 जुलाई से ही ब्लॉक है , ब्लॉगस्‍पॉट क्यों एयरसेल द्वारा ब्लॉक की गयी है इसका कोई जवाब न ही कंपनी के पास और न ही कस्टमर केयर के पास है ।   
एयरसेल के उपभोक्‍ता विगत 28 जुलाई  से लगातार पैकेट  डाटा कनेक्‍शन नॉट अवेलेबल की समस्‍या से और कंपनीयो द्वारा शिकायतें दर्ज न किये जाने और सुनवाई न किये जाने की समस्‍या से परेशान हैं ।
अनेक उपभोक्‍ता भारत सरकार के संचार मंत्रालय को लिखित शिकायतें कर रहे हैं यह भी स्‍मरणीय है कि एयरसेल में उपभेक्‍ताओं के बैलेन्स में से पेसे गायब हो जाने की भी शिकायतें हैं । मजे की बात यह भी है कि हमें सबूत मिले हैं कि  ए‍यरसेल कंपनी का कस्‍टमर केयर उपभोक्‍‍ताओं को बहलाने के लिये जाली शिकायत नंबर भी थमा देता है ।