गुरुवार, 14 मई 2009

बेबफा पत्नी ने जहर देकर मार डाला पति को, पतिहंत्ता गीता भाई-भाभी समेत गिरफतार (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

बेबफा पत्नी ने जहर देकर मार डाला पति को, पतिहंत्ता गीता भाई-भाभी समेत गिरफतार 

(हमें खेद है चम्‍बल अंचल में चल रही भारी बिजली कटौती के कारण यह प्रेस रिलीज विलम्‍ब से प्रकाशित हो पा रही है) 

मुरैना 13 मई 09 (दैनिक मध्‍यराज्‍य) - कैलारस थाना क्षेत्र के ग्राम लावकरण में एक युवक की संदिग्ध मौत को मर्ग जांच के बाद पुलिस ने हत्या में तब्दील कर मृतक की पत्नी समेत तीन के विरूद्ध हत्या का मामला कायम कर लिया है। वही मंगलवार को देर शाम हत्या में शामिल तीनों को गिरफतार कर न्यायालय में पेंश किया। 

पुलिस सूत्रो से घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार कैलारस थाना अन्तर्गत ग्राम लावकरण में 2 दिसम्बर 08 को दिग्विजय पुत्र गजाधर धाकड उम्र 19 वर्ष की मौत होने पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की गई। एक साथ जीने-मरने की कसमें वादे करने वाली पत्नी ने अपने पति को दूध में जहर दे दिया जिससे उसकी रात्रि में ही मौत की गहरी नीद सौ गया। जब सुबह पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों की समझ में नही आया  कि आखिर दिग्विजय की मौत कैसे हो गयी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि मौत जहर देने से हुई है।

कैलारस थाना प्रभारी एसएन दुबे ने बताया कि दिग्विजय  की पत्नी का चाल-चलन ठीक नही था वह अपने पति से संतुष्ट नहीं थी। उसने मायके में आकर कहा कि में अपने पति के साथ नहीं रह सकती। इन्ही सब परिस्थितियों के बीच उसने अपनी भाभी और परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर दिग्विजय क ो मारने की योजना बना ली। उसने अपने ससुराल में कहा  कि मेरी माँ बीमार है मुझे माँ को देखने के लिये मायके जाना है वह  बहाना बनाकर अपने पति को साथ ले आयी। उसने घटना को अंजाम दे दिया।

मर्ग जांच में पाया गया कि दिग्विजय धाकड को दूध में जहर देकर मार दिया गया है। आरोपी भाई भरतलाल,भाभी विद्यादेवी और उसकी पत्नी गीता ने षडयत्र पूर्व दिग्विजय को जहर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। कैलारस थाना पुलिस ने भरत विघा तथा गीता के विरूद्ध धारा 302,34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही सभी आरोपियों को गिरफतार करने में भी सफलता प्राप्त की है।

 

कोई टिप्पणी नहीं :