बुधवार, 20 मई 2009

दलित को दबंगो ने पीटा, पडोसी को ईट पत्थर फैंक कर मारे,मामला कायम (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

दलित को दबंगो ने पीटा, पडोसी को ईट पत्थर फैंक कर मारे,मामला कायम

मुरैना 19 मई 09 (दैनिक-मध्यराज्य)  जौरा खुर्द में दवंगों ने एक  दलित युवक की मारपीट कर जातय अपमान किया वही सुमावली में पडौसी को ईट पत्थर मारकर घायल कर दिया पुलिस ने हमलावरों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

घटना के सम्बन्ध में पुलिस सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार सिविल लाईन थाना अन्तर्गत जौरा खुर्द में बिजली घर के सामने घेर कर आरोपी बलवीर यादव रामकुमार जौरा  खुर्द ने रामवीर जाटव की लाठी डण्डो से मारपीट कर जातीय अपमान किया। हमले की वजह आरोपी जबरन फरियादी के ट्रेक्टर ट्राली को भूसा भरने के लिये ले जा रहे थे। मना करने पर हमलावरों हमलाकर दिया। हरिजन कल्याण थाना पुलिस ने हमलावरो के खिलाफ धारा 294, 341, 323, 324 तथा हरिजन एक्ट का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार सुमावली में गत दिवस कृष्णा शर्मा का पडौस में रहने वाली  गीता शर्मा मनीष दीपा पुत्र अरूण कुमार ने आपसी विवाद के चलते ईट पत्थर फैंक कर मारे और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने मामला कायम लिया है।

सिविल लाईन थाना अन्तर्गत मुडियाखेरा में आपसी विवाद को लेकर आरोपीगण पूरन नागर के तीन पुत्रों  वृजेश  कालीचरण  राजेन्द्र नागर आदि ने सरोज नागर (45 साल) पत्‍नी विश्‍वनाथ नागर हाल निवासी सिकंदर कम्पू ग्वालियर की मारपीट कर धमकाया तथा पथराव किया, पुलिस ने सरोज की शिकायत पर हमलावरो के विरूद्ध भा0द0वि0 धारा 294, 336, 323, 341, 506 बी का मामला दर्ज कर लिया है।

पोरसा थाना अन्तर्गत धनेटा रोड पर राणा सिंह उर्फ ज्ञान सिंह नामक युवक की आरोपी शंकर शर्मा देवरी मेहगांव ने शराब के लिये पैसा न देने पर राणासिंह की मारपीटकर जान से मारने की धमकी दी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

कोई टिप्पणी नहीं :