गुरुवार, 10 दिसंबर 2009

निकाय चुनाव के प्रथम चरण का प्रचार का शोर गुल थमा .मुरैना,अंबाह ,पोरसा बामौर में मतदान कल -(दैनिक मध्‍यराज्‍य)

निकाय चुनाव के प्रथम चरण का प्रचार  का शोर गुल थमा .मुरैना,अंबाह ,पोरसा बामौर में मतदान कल

मुरैना...नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण के चुनाव प्रचार का शोर गुल थम गया है प्रथम चरण में जिले के चार निकायों में मतदान 11 दिसंवर को होगा। बीते कल के सायं पांच बजे तक कांग्रेस भाजपा बसपा सपा एवं निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपने अपने समर्थकों के साथ शहर एवं बार्डो में धूमधाम से रैलियां निकाली रैलियों में पुरूषों के साथ साथ महिला समर्थकों की भी बहुतायत रही रैलियों की भीड में ढोल तांशे बैंड बाजे व वहुरूपिये बच्चों का मनोरंजन करते पाये गये लेकिन इस वार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंन्द्रसिंह तोमर को छोड कर अन्य किसी भी राजनेतिकदल क ा कोई भी बडा नेता चुनावी सभा को संबोधित करने या चुनाव प्रचार में भागीदारी करने नही आया।

मुरैना,अंबाह , पोरसा नगर पालिका परिषद व बामौर नगर पंचायत में 11 दिसंवर को होने जा रहे मतदान में ऊंट किस करवट बैठेगा यह अभी तक स्पष्ट नही र्है कौन हाथ थामेगा ,कौन कमल पकडेगा,कौन हाथी की सवारी करेगा,कौन साईकिल चलायेगा या कौन पैदल रथी होगा कुछ भी पता नही लग रहा है मतदाताओं की इस खामोसी से कांग्रेस भाजपा व बसपा समेत अन्य दलों तथा निर्दलीय प्रत्याशियों की नींद व खाना पीना हराम है।

चुनाव प्रचार का शोरगुल थम जाने के बाद अब प्रत्याशी द्वार द्वार जा कर मतदाताओं को मनाने मेंजुट गये है। चुनाव प्रचार में कांग्रेस भाजपा व बसपा तथा बागी प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी है यह भी सुनने में आ रहा है कि मतदाताओं को रिझाने के लिये,अपना बनाने के लिये कहीं कही शराव भी परोसी जा रही है तो कही कही वेसकीमती उपहार देकर अपने पक्ष में मतदान करने की पेशकश की     जा रही है। मतदाता किसी एक पार्टी का होता दिखाई नही पडता वह प्रलोभन दाता हर प्रत्याशी का उपहार व ब्यवहार चोरी छिपके स्वीकार तो कर रहा है। सवसे वोट देने की हां भी कर रहा है किन्तु जब सेवावह सभी की  स्वीकार कर रहा है तो निश्चित तौर पर यह केैसे कहा जासकता है कि मतदाता किस के पक्ष में वोट देगा। समर्थ प्रत्याशी मतदाता को अपने पक्ष में करने केलिये उसके दूर दूर के रिस्तेदारों , नातेदारों,इष्टमित्रों एवं प्रभावशाली परिचितों को भी अपने साथ लाकर मतदाता को उनके पक्ष में वोट देने के लिये दबाब भी डालते देखे जा रहे है।

 

कोई टिप्पणी नहीं :