रविवार, 6 दिसंबर 2009

सावधान ।। म.प्र. शासन की वेबसाइटों पर वायरस है, हेडलाइन अपडेशन पर न क्लिक करें और न वेबसाइटों पर सीधे जायें

सावधान ।। म.प्र. शासन की वेबसाइटों पर वायरस है

हेडलाइन अपडेशन पर न क्लिक करें और न वेबसाइटों पर सीधे जायें

मुरैना (ग्‍वालियर टाइम्‍स) 6 दिसम्‍बर 09, हम ग्‍वालियर टाइम्‍स के सुधी पाठकों और व्‍यूअर्स को सचेत कर रहे हैं कि यद्यपि वेब सिंडीकेशन के कारण म.प्र. शासन की वेबसाइटों के समाचार ग्‍वालियर टाइम्‍स पर आटोमेटिक अपडेट होते हैं और इन्‍हें अपडेशन से ग्‍वालियर टाइम्‍स प्रतिबंधित नहीं कर रही है । लेकिन ग्‍वालियर टाइम्‍स के सिक्‍योरिटी सिस्‍टम द्वारा पिछले कुछ दिनों से लगातार म.प्र. शासन की कई / कुछ वेबसाइटों से खतरनाक वायरस इन्‍फेक्‍शन्‍स और ट्रॉजन हॉर्स के अलार्म और एबॉर्ट कनेक्‍शन के नोटिस मिल रहे हैं ।

विशेष कर जनसंपर्क संचालनालय म.प्र. की वेबसाइट पर फेविकॉन से लेकर एच.टी.एम.एल. और जावा स्क्रिप्‍ट आदि सर्वत्र वायरस और ट्रॉजन हॉर्स चेतावनी मिल रही है । जिन पाठकों और व्‍यूअर्स द्वारा अपडेटेड एण्‍टी वायरस तथा फायरवाल उपयोग नहीं की जा रही है उनके कम्‍प्‍यूटर्स क्षतिग्रस्‍त हो सकते हैं ।

हालांकि संबंधित वेबसाइटों की हेडलाइन अपडेशन हमने ब्लाक नहीं की हैं किन्‍तु फिलहाल म.प्र. सरकार की वेबसाइटों से अपडेट होकर आने वाली हेडलाइनों पर न तो क्लिक करें और न सीधे इन वेबसाइटों को खोलें । और अपना एण्‍टीवायरस तथा फायरवाल अद्यतन यानि अपडेट तुरन्‍त रखें ।      

 

कोई टिप्पणी नहीं :