शनिवार, 12 दिसंबर 2009

आधा दर्जन महिला प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला मतपेटियों में बंद - अंबाह में 70 फीसदी वोट पडे - दैनिक मध्‍यराज्‍य

आधा दर्जन महिला प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला  मतपेटियों में बंद - अंबाह में 70 फीसदी वोट पडे

मुरैना-के अलावा अंबाह पोरसा व बामौर नगर पंचायत के अध्यक्ष व पार्षद पद हेतु शुक्रवार को मतदान छुटपुट घटनाओं को छोड कर शांतिपूर्वक संम्पन्न हो गया। उक्त क्षेत्रों से किसी  बडी चुनावी हिंसा  की खवर नही है। अंबाह नगर पालिक के अध्यक्षपद की 6 महिला प्रत्याश्सियों के भाग्य का फैसला मतपेटियों में बंद हो गया। महराजा अम्बरीष की प्रथम महिला के लिये कडा सघर्ष है। कांग्रेस की मधू मधुराज तोमर भाजपा की मीना अजय जैन निर्दलीय अंजलि जिनेश जैन राधा राजीव शर्मा सपा की मीना प्रदीप अग्रवाल बसपा की मिथलेश शर्मा आदि के बीच कडा मुकावला है। शुक्रवार को मतदान के दौरान बडी संया में मतदाता अपनी पसंद का अध्यक्ष व वार्ड मेम्वर चुनने के लिये वोट देने केलिये घर से निकले और अपना

 फैसला वेलेट पेपर दिया। खामोश मतदाताओं का पैसला मतपेटियों मे बंद हो गया। एसडी एम डा.एमएल दासम्लतानी एस डी ओपी  श्री महतों एवं नगर  निरीक्षक  धर्मवीर सिंह भदौरिया समेतपुलिसव प्रशासन के अधिकारी दिन भर शहर के हर बूथ का निरीक्ष्ण करते रहे। आज शहर     की   सभी दुकाने बंद रही और वाहन भी नही चले।

पोरसा में नगरीय निकाय चुनाव में अध्यक्षपद वार्ड पार्षद पद के लिये मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया। अनुसूचित जाति के लिये  अध्यक्ष पद कांग्रेस के सुरेशजाटव  और भाजपा के बंशीलाल जाटव व बसपा प्रत्याशी के साथ त्रिकोडीय मुकावला है। नागाजीमहाराज की नगरी पोरसा का अगला प्रथम नागरिक कौन होगा  जिस का चुनाव  आज मतदाताओं ने कर   लिया है मतदाताओं के फैसले का परिणाम 15 दिसंवर को सामने आयेगा। हमारे पोरसा संवाददाता प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि वार्ड मेम्बर के लिये कई बार्ड में घमासान है मतदान के दौरान भी प्रत्याशी व उनके समर्थको के बीच हल्की फुल्की झडपें हुई।

ओद्योगिकनगरी बमौर की नगर पंचायत के अध्यक्ष व वार्ड मेम्वरों के चुनाव के लिये  आज मतदान कराया  गयामतदान के दौरान कही से किसी  अप्रिय घटना का समाचार नही है अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के भगवानसिंह जाटव व भाजपा के रामहेत जाटव के बीच सीधा मुकावला है।

 

कोई टिप्पणी नहीं :