शनिवार, 12 दिसंबर 2009

बार्ड 39 में पुलिस द्वारा हवाई फायरिंग,पथराव ..दो सौ से अधिक गिरफ्तार..कलेक्टर व एस पी मौके पर पहुंचे

बार्ड 39 में पुलिस द्वारा हवाई फायरिंग,पथराव ..दो सौ से अधिक गिरफ्तार..कलेक्टर व एस पी मौके पर पहुंचे

मुरैना..नगरीय निकाय के चुनाव में पहिले चरण के मतदान के दौरान नगर पालिका मुरैना के 39 33 बार्ड में फायरिगं होने की खवर है पुलिस ने करीव दो सौ लोगों को शहर के विभिन्न क्षेत्रों से गिरफतार किया वही बार्ड क्रमांक 2 मेंवाहनों पर पथराव कर उनके शीशे तोड दिये। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया। पुलिस द्वारा किये गये लाठी चार्ज में पूर्व सरपंच विष्णु सिंह सिकरवार घायल हो गये।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बार्ड क्रमांक 39 में दोपहर बाद प्रत्याशियों के बीच फर्जी मतदान को लेकर हुए हुय झगड़े के बाद पुलिस मौके पर पहुची मगर स्थित को नियंत्रण से बाहर देखते हुए पुलिस ने लाठी चार्ज किया और हवाई फायर कर भीड क़ो तितर बितर किया पुलिस द्वारा किये गये लाठी चार्ज में भाजपा प्रत्याशी के पिता बिष्णु सिंह सिकरवार,कल्याणसिंह और पिंटू सिकरवार वलवीर सिकरवार चोटिल हो गये तथा आधा दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त हो गये। दो गुटो के बीच हुए  पथराव के बाद क्षेत्र में हालात को तनावपूर्ण देखते हुए कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात को नियंत्रण में किया भाजपा प्रत्याशी के पिता नेआरोप लगाया है कि नगर निरीक्षक व अन्य पुलिस वल ने घर में घुस कर महिलाएं पर भी लाठी चार्ज किया है।

एक अन्य जानकारी के अनुसार बार्ड 33 में दो गुटों के बीच फर्जी मतदान को लेकर फायरिंग हुई पुलिस ने मौके पर पहुंच कर भीड को तितर वितर किया उपद्रवीयों को पकड कर हवालात पहुंचाया उक्त बार्ड के जे एस मतदान केन्द्र पर हुई घटना में पत्थर लगने से दो लोग घायल हो गये। जिन्हे इलाज हेतु अस्पताल में दाखिल कराया गया है। वही बार्ड क्रमांक 2 में मतदान को लेकर दो पक्षों के बीच हुए पथराव में कइ्र वाहन क्षति ग्रस्त हो गये नगर के कई अन्य क्षेत्र में भी फर्जी मतदान को लेकर प्रत्याशियों के बीच तू तू में में हुई।

 

कोई टिप्पणी नहीं :