मंगलवार, 6 मई 2008

वीडियो वाहन द्वारा योजनाओं का प्रचार

वीडियो वाहन द्वारा योजनाओं का प्रचार

मुरैना 5 मई 08/ राज्य शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार - प्रसार के लिए मुरैना जिले में दो वीडियो वाहन आ गई है । इन वीडियो वाहन द्वारा प्रथम चरण में जनपद अम्बाह और कैलारस के ग्रामीण क्षेत्रों में शासकीय योजनाओं को प्राचारित किया जा रहा है अगले चरण में ये वीडियो वाहन अन्य जनपद के ग्रामों में भ्रमणकर योजनाओं को प्रचारित करेंगीं  । वीडियो वाहन दो माह तक जिले के भ्रमण पर रहेंगी ।

       ग्रामीण अंचल में जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने निकले इन वाहनों में चलित प्रदर्शनी भी लगी है । एक वीडियो वाहन द्वारा प्रतिदिन चार ग्रामों में पहुंच कर कार्यक्रम दिए जा रहे हैं । कार्यक्रम स्थल पर बीडियो वाहन में उपलब्ध कर्मचारियों द्वारा योजनाओं पर केन्द्रित लघु प्रदर्शनी लगाई जायेगी । साथ ही बीडियो फिल्म के जरिये लोगों को मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना, मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा , दीनदयाल अंत्योदय उपचार, जननी सुरक्षा, लाड़ली लक्ष्मी, मुख्य मंत्री कन्यादान योजना आदि के बारे में जानकारी दी जायेगी । इसके साथ ही ग्रामीणों के स्वस्थ मनोरंजन की दृष्टि से चक दे इंडिया, मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस. और लगे रहो मुन्ना भाई जैसी प्रेरणादायी फीचर फिल्म भी दिखाई जांयेगी ।

       कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने समस्त जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे वीडियो वेन के साथ अपने स्तर से एक कर्मचारी की डयूटी लगायें, जो वीडियो वेन के साथ रहकर उसे विभिन्न ग्रामों का भ्रमण कराये ताकि योजनाओं का शासन की मंशा की अनुरूप प्रचार हो सके और ग्रामीण जन इससे लाभ उठा सकें

 

कोई टिप्पणी नहीं :