गुरुवार, 3 सितंबर 2009

गणपति बप्पा मोरिया, अगले वर्ष तू जल्दी आ - प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ ही गणेश महोत्सव का समापन - बैन्ड बाजों के साथ निकला भव्य चल समारोह (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

गणपति बप्पा मोरिया, अगले वर्ष तू जल्दी आ - प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ ही गणेश महोत्सव का समापन - बैन्ड बाजों के साथ निकला भव्य चल समारोह

मुरैना.. देवों में प्रथम पूजनीय गणेश जी की प्रतिमाओं के विर्सजन के साथ ही सोमवार को श्रीजी के जन्म महोत्सव का समापन हो गया। समापन के अवसर पर शहर भर में बैन्ड बाजो के साथ विशाल चल समारोह निकाला गया। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणेश चतुर्थी से शहर भर में गणेश जन्मों उत्सव का आयोजन किया गया। एक सप्ताह तक शहर भर में गणेश महोत्सव की धूम रही। गणेश पुरा, गोपालपुरा, सदर बाजार,सिकरवारी बाजार, आदर्श स्कूल वाडी रोड़, गांधीकालौनी, केशवकालोनी, हाउसिंगबोर्ड, न्यू हासिंगबोर्ड, रविदास नगर, दुगर्ाा पुरी कालोनी, संजय कालोनी, महामाया पंचायती धर्मशाला के पास, फाटक बाहर, दत्तपुरा, चम्बल कालोनी, जोरी गांव आदि जगहो-जगहो पर श्री जी की भव्य झांकिया लगाई गई जहां पर भारी संख्या में श्रद्धालुओ ने गणपति बप्पा के दर्शन किये । सोमवार को गणेश महोत्सव के समापन पर भव्य चर समारोह बैड बाजो के साथ शहर के प्रमुख मार्गो से होकरस निकाला गया। देर सायं क्वारी नदी व चम्बल नदियों में गणपति बप्पा मोरिया अगले वर्ष तू जल्दी आ, जलघोष  के साथ श्रीजी की मूर्तिओ का विर्सजन कर दिया गया।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं :