रविवार, 14 जून 2009

सडक और स्टोप डेम निर्माण की मॉग-सांसद नरेन्द्र सिंह को ज्ञापन सौप सिहोनिया क्षैत्र की समस्या गिनाई (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

सडक और स्टोप डेम निर्माण की मॉग-सांसद नरेन्द्र सिंह को ज्ञापन सौप सिहोनिया क्षैत्र की समस्या गिनाई

मुरैना 13 जून 09 (दैनिक मध्‍यराज्‍य) पोरसा ,मुरैना, सिहोनिया क्षैत्र की विभिन्न समस्याओं के  निराकरण के मांग को लेकर एक ज्ञापन सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर को सौप कर  सडक एवं स्टोप डेम निर्माण की मांग की गई है।

    पोरसा कृषि उपज मण्डी समिति के उपाध्यक्ष डॉ0 सुरेन्द्र सिंह तोमर ,बघेल, लक्ष्मण सिंह तोमर भू0पू0 सैनिक बिशम्भर सिंह तोमर आदि ने भजपा प्रदेश अध्यक्ष एावं सांसद नरेन्द्रसिंह तोमर को दिये ज्ञापन में कहा गया हैकि सिहोरिनया क्षैत्र सडको के मामले से  पिछडा है और अभी तक जन प्रतिनिधियों एवं शासन की अपेक्षा के चलते सडक अभाव में लोग परेशाान हैं अंचल के किसानों के पास सिचाई का पानी नहीं होने से किसानों के सामने गम्भीर संकट है।

ज्ञापन में की गई मांगो में प्रमुख है किर्रायच घाट क्वारी का रपटा दुरस्त कराया जावे, मानपुर रजपूती से खरगपुरा तक रोड 6 कि.मी. का निर्माण कराया जावे, किर्रायच से तरैनी तक रोड 5 कि.मी. का व किर्रायच से ऊंदरपुरा के लिये 3 किमी. रोड का निर्माण शीघ्र हो, सांगोली रोड से कौथरखुर्द घाट 5 कि.मी. व सांगोली हरीक्षा,भिडौसा खरगपुरा,ऐनो इन नदी के घाटों पर एक रपटा अतिआवश्यक है जिससे आमजन को मुरैना भिण्ड के लिये सीधा मार्ग खुल जावेगा। धनसुला से तरसमा क्वारी नदी तक छोटे-छोटे तीन स्टांप डेम बनाये जावें  तथा कोलुआ से आसन नदी पर सांगोली तक तीन स्टाम डेम  बनाये जावें। इन आवश्यक कार्यो के होने से क्षेत्र में विकास की गंगा बहेगी।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं :