गुरुवार, 4 जून 2009

प्राइवेट बसों में नही बैठना चाहते यात्री, रोडवेज बसों में उमड़ी भीड़, ...चम्बल पुल बस हादसे के बाद यात्रियों में भय (देनिक मध्‍यराज्‍य)

प्राइवेट बसों में नही बैठना चाहते यात्री, रोडवेज बसों में उमड़ी भीड़, ...चम्बल पुल बस हादसे के बाद यात्रियों में भय 

- मुरैना से धौलपुर के बीच चलने वाले डग्गामार वाहन गायव

मुरैना 3 जून (देनिक मध्‍यराज्‍य)  गत दिवस चम्बल नदी पुल पर हुयी हृदय विदारक सड़क दुर्घटना को लेकर राजस्थान व उ.प्र. की ओर जाने वाली ं डग्गा मार निजी यात्री बसो पर जिला प्रशासन सहित राज्य परिवहन अधिकारी ने प्रतिबंध लगादिया है।  सड़क दुर्घटना में हुई 34 लोगो की मौत को लेकर यात्रीयों में दहसत का माहौल बना हुआ है। जिसको लेकर यात्री डग्गामार व प्राइवेट बसो के बजाय रोड़वेज बसों में बैठकर अपने मंजिल  तक पहुचना उचित समझते है। क्यों कि प्राइवेट वाहन चालक अपने वाहन को नं. के चक्कर में तेज व लापरवाही  पूर्वक चलाते है इस कारण इस तरह की घटनाऐ होती रहती है। जिसका खामियाजा यात्रीयों को अपनी जान गवाकर भुगतना पड़ता है। 

एक जून को चम्बल नदी पुल पर हुई सड़क दुर्घटना में  34 लोगो के मारे जाने के बाद से पुलिस प्रशासन एवं राज्य परिवहन के जिम्मेदार अधिकारी ने उक्त घटना को लेकर गंभीरता से लेते हुये डग्गामार यात्री बसों पर प्रतिबंध लगा दिया है। ये अधिकांश बसे अवैध रूप से चलती थी। या टीपी परमिट के आधार पर चलती थी इस परमिट से इन बसों के टाइम निर्धारित होने से ये बसे चलती रहती थी। लम्बी दूरी की रोड़वेज बसे जब अपने टाइम पर बस स्टेड पर नही आती, तो ये बस वाले जबरन रोड़वेज बस स्टेड पर लगाकर सवारियां भर लेते है सवारियों से कहा जाता है कि ये बस आगरा मथुरा तक जायेगी। तो भोली भाली सवारियां उन की बाते में आकर बस में बैठ जाती है उक्त सवारियों को यथा स्थान की वजाय धौलपुर ही छौडदिया जाता है।

इस घटना के बाद से  धौलपुर जाने वाले यात्री अब प्राइवेट बसों व जीपों में न बैठकर रोड़वेज बस से ही यात्रा करना उचित समझते है। जिसे के चलते रोडवेज की बसों में अधिक भीड होने से यात्री परेशान होते हुये देखे जा रहे है।

 

कोई टिप्पणी नहीं :