रविवार, 1 नवंबर 2020

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर वर्मा ने की नैतिक मतदान की अपील

 विधानसभा उपनिर्वाचन 2020 के अन्तर्गत हमारे जिले की 5 विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 04 जौरा, 05 सुमावली, 06 मुरैना, 07 दिमनी और 08 अंबाह में 3 नवम्बर 2020 को प्रातः 7 से सायं 6 बजे तक संपन्न होने जा रहा है। आप सभी की सक्रिय भागीदारी से ही देश का लोकतंत्र मजबूत होता है। जिसमें आपके मत का अमूल्य योग्यदान है। मत का प्रयोग करना आपका अधिकार ही नहीं, बल्कि कर्तव्य भी है। आपका अमूल्य मत लोकतंत्र के इस महात्यौहार में नये रंग भरेगा ऐसा मेरा विश्वास है।  

    कोविड-19 के बचाव हेतु सभी मतदान केन्द्रों पर आवश्यक व्यवस्था की गई है। सभी मतदान केन्द्रों पर मास्क, हेण्ड ग्लव्स एवं सोशल डिस्टेसिंग के पालन हेतु मतदान केन्द्रों पर 2 गज की दूरी बनाये रखने हेतु गोले भी बनाये गये है। अगर किसी मतदाता का टेम्प्रेचर गन द्वारा नापे जाने पर सामान्य शारीरिक तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस से 37.2 डिग्री सेल्सियस अथवा 97 से 99 एफ से अधिक पाया जाता है तो ऐसे मतदाता के तापमान की 10 मिनिट बाद पुनः पुष्टि की जायेगी। पुनः पुष्टि करने के बाद भी तापमान अधिक बने रहने पर ऐसे मतदाताओं को मतदान के लिये नियत अंतिम घंटे में मतदान के लिये आने की सलाह दी जायेगी। जहां सभी कोविड-19 के निर्देशों का पालन में किया जायेगा।
    आईये, मतदान दिवस को अपने मतदान केन्द्र पर पहुंचकर किसी जाति, धर्म, सम्प्रदाय, लालच, भय, प्रभाव, प्रलोभन एवं रिश्वत से प्रभावित हुये बिना निर्भीक एवं स्वतंत्र होकर नैतिक मतदान कर मजबूत लोकतंत्र के लिये राष्टहित में अपने कर्तव्य का निर्वहन करें।  

कोई टिप्पणी नहीं :