बुधवार, 21 मई 2008

पंचायत मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने किया सवा नौ करोड़ की छ: सड़कों का शिलान्यास

पंचायत मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने किया सवा नौ करोड़ की छ: सड़कों का शिलान्यास

मुरैना 21 मई 08/ पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने गत मंगलवार को प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत नौ करोड़ 31 लाख 51 हजार रूपये की लागत की 32 कि.मी. लम्बी छ: सड़कों का शिलान्यास किया । उन्होने कहा कि अब कोई भी गांव सड़क विहीन नहीं रहेगा ।

       पंचायत मंत्री ने ए.बी. रोड़ से जीवाराम का पुरा वाया धनेला सुमावली रोड तक 9 कि.मी., नूरावाद- पड़ावली रोड से जयनगर 3 कि.मी., शनिचरा रोड से मडराई (पढ़ावली रोड तक ) 7 कि.मी., नूरावाद - पड़ावली रोड से (खरगपुर -भर्राड) नाउपुरा तक 4.50 कि.मी.,नूरावाद -पड़ावली से छर्रे का पुरा 6.40 कि.मी. और गुलपुरा वाया , भोरे का पुरा 2.50 कि.मी. लम्बी सड़कों का शिलान्यास किया । उन्होंने कहा कि ये सभी कार्य दीपावली से पहले पूर्ण कराये जायेंगे । इन सड़कों के बन जाने पर 7 हजार 4 57 जन संख्या को सुगम आवागमन की सुविधा मिलेगी । उन्होंने कहा कि शासन ने पानी, बिजली और सड़क को अपनी प्राथमिकता में शामिल किया है । प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना में पांच हजार करोड़ रूपये की स्वीकृति प्राप्त करने वाला मध्य प्रदेश, देश का पहला राज्य है । अब प्रदेश के हर गांव तक पक्की सड़क होगी । एक भी तालाब को फूटा नहीं रहने दिया जायेगा  और उनका जीर्णोध्दार कर वर्षा के पानी को रोकने के उपाय किये जायेंगे । बिजली की पर्याप्त व्यवस्था के लिए भी जगह- जगह पर नये विद्युत उप केन्द्र स्थापित कराये जा रहे हैं ।  

       शिलान्यास समारोहों को कालीचरण कुशवाह सहित अनेक लोगों ने भी सम्बोधित किया और जिले में पानी, बिजली सड़क की सुविधाओं के विस्तार के लिए मंत्री की पहल और प्रयासों की सराहना की । इस अवसर पर श्री गंगाप्रसाद मावई, सरपंचगण, महा प्रबंधक ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण मुरैना श्री यशवंत सक्सैना, अनुविभागीय अधिकारी डा. एम.एल. दोलतानी तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :