बुधवार, 21 मई 2008

आकाशवाणी द्वारा संगीत प्रतियोगिताओं का आयोजन आवेदन पत्र 13 जून तक प्राप्त किये जा सकते हैं

आकाशवाणी द्वारा संगीत प्रतियोगिताओं का आयोजन आवेदन पत्र 13 जून तक प्राप्त किये जा सकते हैं

ग्वालियर 20 मई 08 । युवा कलाकारों को प्रोत्साहित करने एवं नई प्रतिभाओं के अन्वेषण हेतु आकाशवाणी द्वारा संगीत प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा । प्रारंभिक प्रतियोगिता 11 अगस्त 08 से 29 अगस्त 08 के मध्य होगी । प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिये आवेदक आवेदन पत्र का प्रारूप अपने नजदीकी केन्द्र के निदेशक एवं सहायक निदेशक से प्राप्त कर सकते हैं । आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 13 जून 08 निर्धारित की गई है ।

       कार्यक्रम अधिकारी (संगीत) श्री एम.डी. पाण्डेय ने एक जानकारी में बताया कि संगीत प्रतियोगितायें दो चरणों में आयोजित होंगी । इसमें प्रारंभिक प्रतियोगिता आकाशवाणी के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित होगी । अंतिम प्रतियोगिता दिल्ली एवं मद्रास में क्रमश: हिन्दुस्तानी और कर्नाटक संगीत के लिये आयोजित होंगी । इन संगीत प्रतियोगिता में वे ही उम्मीदवार भाग ले सकेंगे जिनकी आयु 30 जून 08 को 16 से 24 वर्ष के मध्य हो । जिन उम्मीदवारों ने आकाशवाणी के एल.ए.सी., संगीत परीक्षण बोर्ड द्वारा विधिवत रूप से मान्यता नहीं की हो । संगीत प्रतियोगिता में गायन (शास्त्रीय, उप शास्त्रीय सुगम) वादन में (शास्त्रीय, उपशास्त्रीय) वृदांवन (कोरस) का आयोजन होगा ।

       प्रारंभिक प्रतियोगिता में विजेता उम्मीदवारों को अंतिम प्रतियोगिता के लिये रिकॉर्ड किया जायेगा । अंतिम प्रतियोगिता में विजेता उम्मीदवारों को पुरस्कृत किया जायेगा । प्रतियोगिता के लिये शुल्क 100 रूपये निर्धारित किये गये हैं जो मनी ऑर्डर द्वारा देय होगा ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :