मंगलवार, 20 मई 2008

आतंकवाद विरोध दिवस 21 मई को

आतंकवाद विरोध दिवस 21 मई को

ग्वालियर 19 मई 08 । जिले में 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जायेगा । इस दिन पूर्वान्ह 11 बजे सभी शासकीय कार्यालयों में आतंकवाद विरोधी शपथ ली जायेगी तथा आवंकवाद पर परिचर्चा सेमीनार आदि के आयोजन भी होंगे।

       आंतकवादी विरोधी दिवस मनाने का उद्देश्य यह दर्शाना है कि आतंकवादी राष्ट्रीय हितों के प्रतिकूल है तथा इसका उद्देश्य युवकों को आतंकवादी, हिंसावादी गतिविधियों से अलग करना है ।

       इस अवसर पर राज्य सरकार ने विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन करने के निर्देश दिये हैं । इसके अनुसार शिक्षण संस्थाओं में वाद विवाद, परिचर्चा आयोजित की जायेंगी । इसी प्रकार से आतंकवाद और हिंसा के खतरे के संबंध में परिचर्चा, सेमीनार, व्याख्यान आदि आयोजित किये जायेंगे । इसके अलावा सांस्कृति निकायों द्वारा व्याख्यानों, चर्चाओं, परिचर्चाओं, संगीत और कविता पाठ आदि के आयोजन होंगे । 21 मई को राज्य सरकार के सभी कार्यालयों में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन 11 बजे से किया जायेगा । संभागीय आयुक्त कार्यालय मोती महल में ग्वालियर संभागायुक्त डॉ. कोमल सिंह आतंकवाद विरोध शपथ अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिलायेंगे ।

 

आतंकवाद विरोधी दिवस पर ली जाने वाली शपथ

       ''हम भारतवासी अपने देश की अंहिसा एवं सहनशीलता की परंपरा में दृढ विश्वास रखते हैं तथा निष्ठापूर्वक शपथ लेते हैं कि हम सभी प्रकार के आतंकवादी और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे । हम मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शांति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की भी शपथ लेते हैं''

 

कोई टिप्पणी नहीं :