शनिवार, 2 जून 2007

खेतों में पार्क होंगे ट्रक ए हाई वे जाम, लाइन ए जाम की लम्‍बाई बढ़ती जा रही है

खेतों में पार्क होंगे ट्रक ए हाई वे जाम, लाइन ए जाम की लम्‍बाई बढ़ती जा रही है

संजय गुप्‍ता (मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो

मुरैना । राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर पिछले चार दिनों से फंसे वाहनों को मुरैना से गुजरने वाले हाई वे के निकटस्‍थ खेतों में पार्क कराया जायेगा ।

उल्‍लेखनीय है कि विगत चार दिनों से राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर सैकड़ों किलोमीटर लम्‍बा जाम लगा हुआ है, जिसके चलते हजारों वाहन इस जाम में फंसे हुये है ।

मुरैना पुलिस अधीक्षक डॉ हरी सिंह यादव ने जाम में फंसे वाहनों की सुरक्षा और चालकों की दैनिक आवश्‍यकताओं व सुविधाओं के दृष्टिगोचर उन्‍हें शहर मुरेना के नजदीकी खेतों में पार्किंग कराने की व्‍यवस्‍था हेतु मातहतों को निर्देशित किया है । ज्ञातव्‍य है कि कई वाहन शहर से कई किलोमीटर दूर बीच जंगल व चम्‍बल के बीहड़ों में खड़े है, जिससे न केवल उनकी सुरक्षा को खतरा हो गया है बल्कि उनके चालक छोटी छोटी आवश्‍यकता की वस्‍तुओं के लिये भी मोहताज हो गये हैं, कई चालकों को तो वक्‍त पर भोजन तक नसीब नहीं हो पा रहा है ।

एक ट्रक चालक रामलाल का कहना है कि वह घर पर अपनी मॉं को बीमार छोड़ कर आया है, पता नहीं कहीं मर न गयी हो, यहॉं जंगली बीहड़ों में कोई पी.सी.ओ. भी नहीं है से पता लगा सके, मोबाइल का नेटवर्क यहॉं काम नहीं करता ।

वहीं एक अन्‍य ट्रक चालक ढींगुर का कहना है कि, कम से कम सरकार हमारा ऐसा इंतजाम तो कर दे कि किसी शहर में पार्किंग करा दे तो कम से कम रोटी तो खा लेंगें ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :