रविवार, 27 मई 2007

ग्रामीण उद्यमी जागरूक हों-सी ई ओ

ग्रामीण उद्यमी जागरूक हों-सी ई ओ

संजय गुप्‍ता (मांडिल)  -  जिला संवाददाता मुरैना

मुरैना 25 मई07- ग्रामीण उद्यमियों को अनेक प्रकार की सहायताओं के द्वार खुले हैं । जरूरत इस बात की है कि वे जागरूकता अपनायें और इन अवसरों का लाभ उठायें ।

       जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सभाजीत यादव ने उक्त विचार ग्रामीण उद्यमियों को आर्थिक सहायता राशि के चैक वितरण के दौरान व्यक्त किये । श्री यादव ने कहा कि ग्रामीण उद्यमी अपने स्थानीय परिवेश के अनुसार उद्यम का चयन करें और आत्मविश्वास के साथ उसे आगे बढ़ाये । जिला पंचायत सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में संस्था की स्टेट एंकर सुदेशना चटर्जी, परियोजना समन्वयक राम प्रकाश राय, संस्था अध्यक्ष आनंद शर्मा, मदन शर्मा, विनोद शर्मा, दिनेश शर्मा, व वंशीधर शर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।

       सी ई ओ श्री यादव ने बकरी पालन, मधुमक्खी पालन, सिलाई, इलेक्ट्रोनिक्स आदि विभिन्न विधाओं के 6 ग्रामीण उद्यमियों को 10-10 हजार रूपये तथा 2 उद्यमियों को 5-5 हजार रूपये की सहायता राशि के चैक संस्था की और से प्रदान किये । कार्यक्रम में हितग्राही सुरभि, अशोक, पप्पू, प्रशांत आदि ने अपने उद्यम और आगे बढने की संभावनाओं के बारे में अवगत कराया इस मौके पर पत्रकार गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :