रविवार, 13 सितंबर 2009

पत्रकारों से देश और समाज को बहुत आशाएं हैं- राज्यपाल श्री ठाकुर

पत्रकारों से देश और समाज को बहुत आशाएं हैं- राज्यपाल श्री ठाकुर

Bhopal:Sunday, September 13, 2009

राज्यपाल श्री रामेश्वर ठाकुर ने शनिवार को यहां दैनिक समाचार पत्र पत्रिका के एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित समारोह में कहा कि पत्रकार, देश और समाज के पथप्रदर्शक हैं। इसलिए उनसे आशाएं भी बहुत हैं। समारोह की अध्यक्षता, जनसम्पर्क मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने की।

राज्यपाल श्री ठाकुर ने आजादी तथा आज के समय की पत्रकारिता का उल्लेख करते हुए कहा कि आजादी के दौर में पत्रकार आम जनता के दिलों में देश भक्ति की ज्वाला उत्पन्न करने में अहम भूमिका निभाते रहे। पत्रकारों ने आजादी के दिवानों का मार्गदर्शन और उत्साहवर्धन भी किया। श्री ठाकुर ने कहा कि आज पत्रकारों के सामने चुनौतियों के साथ-साथ जिम्मेदारियां भी हैं। समाज के प्रत्येक क्षेत्र में नैतिक मूल्यों में गिरावट,धर्म के नाम पर बढ़ रही हिंसा, जनंसख्या वृद्धि से उत्पन्न होती समस्याएं और बेरोजगारी जैसी ज्वलंत समस्याओं से समाज को निजात दिलाना है। राज्यपाल श्री ठाकुर ने पत्रकारों से कहा कि अपनी लेखनी में अंत:करण की अभिव्यक्ति को स्थान दें, जो भारत,भारतीयता और भारतीयों में एकात्म पैदा कर सके।

समारोह में राज्यपाल श्री ठाकुर ने पत्रिका समूह के श्रेष्ठजनों को सम्मानित किया। इस अवसर पर राज्यमंत्री मंडल के सदस्यगण, निगम-मंडलों के पदाधिकारी और गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं :