बुधवार, 14 मई 2008

अनुरक्षण राशि का सही उपयोग सुनिश्चित हो - जल संसाधन और उच्च शिक्षा मंत्री श्री अनूप मिश्रा द्वारा विभागीय कार्यों की समीक्षा

अनुरक्षण राशि का सही उपयोग सुनिश्चित हो - जल संसाधन और उच्च शिक्षा मंत्री श्री अनूप मिश्रा द्वारा विभागीय कार्यों की समीक्षा

मुरैना 13 मई 08/ जल संसाधन और उच्च शिक्षा मत्री श्री अनूप मिश्रा ने गत सोमबार को स्थानीय सर्किट हाउस में विभागीय कार्यों की समीक्षा की तथा महाविद्यालयों की अनुरक्षण राशि का सही उपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को दिये । इस अवसर पर सुमावली विधायक श्री गजराज सिंह सिकरवार, कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय वर्मा, श्री नागेन्द्र तिवारी,  तथा जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री और महाविद्यालयों के प्राचार्य गण उपस्थित थे ।

       उच्च शिक्षा मंत्री श्री अनूप मिश्रा ने कहा कि महाविद्यालयों में विद्यार्थियों की उपस्थिति पर सजग निगाह रखी जाय और प्रतिदिन उपस्थिति दर्ज की जाय । उन्होंने कहा कि महाविद्यालयों में अतिथि विध्दानों का चयन पूर्व व्यवस्था और नियमों के अनुसार ही कराया जायेगा । इसके निर्देश भी यथा शीर्घ जारी किये जायेंगे । उन्होंने प्राचार्यों से अध्यापन कार्य में आ रही कठिनाइयों की जानकारी ली और उन समस्याओं के समुचित निराकरण हेतु आश्वस्त किया ।

       जल संसाधन मंत्री श्री मिश्रा ने चम्बल नहर प्रणाली के जीर्णोध्दार की प्रगति का जायजा लिया और कार्य गुणवत्ता पूर्ण ढंग से समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि मुरैना जिले में चम्बल दांयी मुख्य नहर के जीर्णोध्दार हेतु 63 करोड 94 लाख रूपये का अनुबंध किया जा चुका है । निचली मुख्य नहर के जीर्णोध्दार हेतु 29 करोड़ 89 लाख रूपये की निविदा आमंत्रित कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है । अम्बाह शाखा नहर के जीर्णोध्दार हेतु 86 करोड 71 लाख रूपये का अनुबंध किया गया है । अभी तक साढ़े चार किलो मीटर लाइनिंग कार्य किया जा चुका है तथा 21 कि.मी. सुद्रढ़ी करण का कार्य प्रगति पर है । मुरैना शाखा नहर के सुदृढ़ी करण हेतु 29 करोड़ 43 लाख रूपये के कार्य प्रगति पर है । उन्होंने उत्तमपुरा की टूटी पुलिया को शीघ्र बनाने के निर्देश कार्यपालन यंत्री जल संसाधन मुरैना को दिये ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :