मंगलवार, 18 सितंबर 2007

विश्व कर्मा जयन्ती समारोह पूर्वक सम्पन्न

विश्व कर्मा जयन्ती समारोह पूर्वक सम्पन्न

श्रमिकों का योजनाओं से लाभ उठाने का आव्हान

मुरैना 17सितम्बर 2007 // म.प्र. भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार मंडल के तत्वावधान में आज जिला पंचायत के सभागार में विश्वकर्मा जयन्ती समारोह पूर्वक मनायी गई । विधायक दिमनी श्रीमती संध्या सुमनराय के मुख्यातिथ्य एवं श्री श्रीबल्लभ डडौतिया की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह में राज्य शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने की पहल करने का आव्हान असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों से किया गया। इस अवसर पर श्रमिक नेता सर्वश्री गणेश राम शर्मा, जे.के.विप्पल और तसलीम खान प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।

       विधायक श्रीमती संध्याराय ने कहा कि श्रमिकों के हित में शासन ने अनेक लाभकारी योजनायें शुरू की हैं । अब जन्म से लेकर मृत्यु तक के प्रकरणों में सहायता देने का प्रावधान रखा गया है । असंगठित क्षेत्र के निर्माण मजदूर मात्र 5 रूपये में पंजीयन करा कर इन योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं । उन्होंने इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं के तहत लाभान्वित हितग्राहियों को तीन लाख रूपये की सहायता के चैक वितरित किये । साथ ही 325 श्रमिकों को पंजीयन कार्ड भी वितरित किये गये ।

       अपने अध्यक्षीय उद्ववोधन में श्री श्रीबल्लभ डण्डौतिया ने कहा कि मजदूरों की मेहनत ने हरयुग में नये इतिहास का सृजन किया है । राज्य शासन ने मजदूरों की भलाई के लिए सामाजिक सुरक्षा योजना शुरू की है । इनका लाभ उठाने की पहल होनी चाहिए। समारोह को सर्वश्री गणेश राम शर्मा, जे.के. पिप्पल और तसलीम खान ने भी सम्बोधित किया । अंत में सभी की उपस्थिति के प्रति श्रम निरीक्षक श्री रमेश सिंह पवार ने आभार व्यक्त किया ।

कोई टिप्पणी नहीं :