शुक्रवार, 21 सितंबर 2007

महिला जन प्रतिनिधि सम्मेलन 22 को

महिला जन प्रतिनिधि सम्मेलन 22 को

मुरैना 20 सितम्बर 2007 // संभागायुक्त डा. कोमल सिंह की पहल पर टाउन हॉल मुरैना में 22 सितम्बर को पूर्वान्ह 11 बजे जिला स्तरीय महिला जन प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित किया जायेगा।

       कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने बताया कि इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य महिलाओं और बच्चों से संबंधित समस्याओं का त्वरित निराकरण तथा उन्हें शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं से अवगत कराना है । इस सम्मेलन के जरिए महिला स्व सहायता समूह को मजबूत बनाने तथा महिलाओं के आर्थिक सुदृढी करण के प्रयास किये जायेंगे । उन्होंने सर्वसम्बंधित अधिकारियों को भी सम्मेलन में उपस्थित रह कर योजनाओं की जानकारी देने और समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए है । 

       कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने इस सम्मेलन के माध्यम से महिला और बच्चों के कार्यक्रम हेतु ध्वज वाहक के रूप में कार्य करने वाली जागरूक महिलाओं को चिन्हित करने पर जोर दिया । उन्होंने कहा इस तरह से चिन्हित जागरूक महिला '' बुआ श्री '' के नाम से कार्य करेगी और ग्राम की अन्य महिलाओं को शासकीय योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित करेगी । सम्मेलन के आयोजन की सम्पूर्ण कार्रवाई जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी द्वारा की जायेगी और समस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु जिला स्तर के अधिकारी उपस्थित रहेंगे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :