शुक्रवार, 23 अक्तूबर 2020

जिला जेल मुरैना में वीडियो कॉफेंस के माध्यम से किया गया

 निरीक्षण एवं नालसा योजना नशा पीडि़तो को विधिक सेवाऐं एवं नशा उन्मूलन के संबंध में वर्चुअल ई-कैम्प किया

जिला न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री सुबोध कुमार जैन के मार्गदर्शन में अपर जिला न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री शरतचंद्र सक्सेना ने गुरूवार को जिला जेल मुरैना में वीडियों कॉफें्रस के माध्यम से निरीक्षण, वर्चुअल ई-कैम्प किया गया। जिला जेल मुरैना में स्थित बंदियों के बारे में जानकारी ली गई, जिसमें अधीक्षक जिला जेल मुरैना द्वारा 292 बंदी होना बताया। 
    अपर जिला न्यायाधीश श्री शरतचंद्र सक्सेना ने नालसा नशा पीडितों को विधिक सेवाऐं एवं नशा उन्मूलन के लिए विधिक सेवा योजना-2015 के अंतर्गत विधिक सेवा संस्थान के संबंध में जानकारी दी साथ ही कोविड-19 कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण से बचाव के संबंध में बताया कि अपने हाथों को अच्छी तरह से साबुन से धोऐं एवं अपने चेहरे को हाथों से छूने से बचे तथा कम से कम 2 मीटर की दूरी बनाकर रखे, जिससे कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा कम रहें एवं जेल परिसर में समय-समय पर सेनेटाइजेशन कराया जावे। वीडियो क्रॉफ्रेंस के माध्यम से बंदियों से दैनिक दिनचर्या में उपयोग होने वाली मूलभूत सुविधाओं के बारे में चर्चा की गई। जिस पर कुछ बंदियों द्वारा मूलभूत सुविधा जैसे-लाईट, पानी आदि सही होना बताया।
    अपर जिला जज श्री सक्सैना ने ने बंदियों को बताया कि ऐसे बंदी जिनके प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है और उन प्रकरणों में न्यायलयीन पैरवी करने हेतु अधिवक्ता नहीं है ऐसे बंदी अपने आवेदन जेल अधीक्षक, लीगल एड क्लीनिक के माध्यम से अपने आवेदन सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मुरैना को भिजवाये जा सकते है एवं जेल में नये बंदियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराने के उपरांत ही जेल परिसर में प्रवेश किये जाने हेतु निर्देशित किया गया एवं समय-समय पर स्टाफ की भी थर्मल स्क्रीनिंग कराने तथा बैरिकों को सेनेटाईज कराते रहने हेतु निर्देशित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं :