शुक्रवार, 30 नवंबर 2007

खाईयां खुदवाकर पत्थर माफिया पर कसा प्रशासन ने शिंकजा

खाईयां खुदवाकर पत्थर माफिया पर कसा प्रशासन ने शिंकजा

 

मुरैना 30 नवम्बर 07- पुरा सम्पदाओं के लिए प्रसिध्द मुरैना जिले के शनीचरा और बटेश्वरा क्षेत्र में जिला प्रशासन ने आज पत्थर खदानें क्षेत्रों के आसपास बडी बडी खाईयां खुदवाकर पत्थर माफिया पर शिंकजा कस दिया है । जिला प्रशासन द्वारा पत्थर का अवैध उत्खनन रोकने के लिए की गई लगातार कार्रवाई से पत्थर माफिया के हौसले पस्त हो गये हैं और अब शनिचरा और वटेश्वरा के वन क्षेत्र में कहीं भी पत्थर का अवैध उत्खनन होते हुए नजर नहीं आ रहा है ।

       कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाटी ने आज पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह और भारी पुलिस बल के साथ शनिचरा, वटेश्वरा, पढावली मितावली वन क्षेत्र में पहुंचकर जायजा लिया और जेवीसी  मशीन की मदद से पत्थर खदान क्षेत्रों के आसपास बडी बडी ट्रेंच खुदवा कर रास्ते बंद कराये । इन रास्तों के बंद हो जाने से पत्थर का अवैध उत्खनन करने वाले न तो अब वहां तक पहुंच पायेंगे और न ही पत्थर का अवैध उत्खनन कर उसका परिवहन कर सकेंगे । जिला प्रशासन की उक्त कार्रवाई के चलते पत्थर माफिया क्षेत्र में कहीं भी दिखाई नहीं दे रहा है और उनके हौसले पूरी तरह से पस्त हो गये हैं । वन क्षेत्र से पत्थर का अवैध उत्खनन रोकने की यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी ।

       शनिचरा, वटेश्वरा, पढावली, मितावली आदि वन क्षेत्र में पत्थर अवैध उत्खनन रोकने के लिए आज की गई कार्रवाई के दौरान वन मंडलाधिकारी श्री एस.सी. शर्मा, एस.डी.एम. श्री विजय अग्रवाल, एस.डीओ.पी बानमोर श्री राजेश मिश्रा, सी एस पी मुरैना श्री जयवीर सिंह भदौरिया तहसीलदार श्री बी.पी. श्रीवास्तव तथा वन, राजस्व और पुलिस विभाग का अमला साथ था ।

       उल्लेखित है कि पुलिस अधीक्षक की अनुशंसा पर जिला मजिस्ट्रेट श्री आकाश त्रिपाठी द्वारा पूर्व में पांच ग्रामों के 75 शस्त्र लायसेंस निलम्वित कर दिये गये थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :