गुरुवार, 29 नवंबर 2007

तीन डेयरियों से दूध के नमूने लिए

तीन डेयरियों से दूध के नमूने लिए

मुरैना 27 नवम्बर 07- उच्च न्यायालय खंडपीठ ग्वालियर ने जन स्वास्थ्य की सुरक्षा के दृष्टिगत अपमिश्रित और सिंथेटिक दूध के व्यवसाय पर प्रभावी कार्रवाई के आदेश दिये है । उच्च न्यायालय के आदेशों के परिपालन में आज कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी के निर्देशानुसार अनुविभागीय दंडाधिकारी मुरैना श्री विजय अग्रवाल के नेतृत्व में दूध डेयरियों की जांच और वहां से दूध के नमूने एकत्रित करने की कार्रवाई की गई । इस कार्रवाई के दौरान तहसीलदार श्री बी.पी.श्रीवास्तव और खाद्य एवं औषधि प्रशासन के निरीक्षक श्री शिवराज पावक साथ थे ।

      एसडीएम के नेतृत्व में गठित निरीक्षण दल द्वारा आज मुरैना शहर में गर्ल्स कालेज के सामने स्थित जैन डेयरी, बी आर एस फूड (पारस मालनपुर)के मुरैना स्थित चिंलिंग सेंटर तथा नोवा एम सीसी मुरैना से दूध के नमूने लिए गए । संकलित नमूनों को भोपाल की शासकीय प्रयोगशाला में परीक्षण हेतु भेजा जा रहा है ।

      कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने बताया कि अपमिश्रित एवं सिंथेटिक दूध के व्यवसाय पर प्रभावी नियंत्रण हेतु दूध डेयरियों की जांच और दूध के नमूने लेने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी । दूधियों के दूध की भी जांच की जायेगी ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :