गुरुवार, 29 नवंबर 2007

पंचायत निर्वाचन के लिए कार्यक्रम जारी

पंचायत निर्वाचन के लिए कार्यक्रम जारी

 

मुरैना 29 नवम्बर07- राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा 30 सितम्बर 2007 तक रिक्त पदों की पूर्ति हेतु पंचायत निर्वाचन के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया गया है । मुरैना जिले में 21 ग्राम पंचायतों के रिक्त दो सरपंच और 22 पंच पदों के लिए निर्वाचन कराया जाना है ।

       कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी ने बताया कि निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन और नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने,सीटों के आरक्षण के संबंध में सूचना का प्रकाशन और मतदान केन्द्रों की सूची प्रकाशन के लिए 30 नवम्बर की तिथि निर्धारित की गई है । नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख 7 दिसम्बर रहेगी । नाम निर्देशन पत्रों की जांच 10 दिसम्बर को की जायेगी । नाम वापस लेने और चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की सूची तैयार करने और निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन 12 दिसम्बर को किया जायेगा । आवश्यक होने पर मतदान 20 दिसम्बर को कराया जायेगा । मतदान के तुरंत बाद मतदान केन्द्रों पर मतगणना की जायेगी । इसके पश्चात 22 दिसम्बर को सारणीकरण होगा और निर्वाचन की घोषणा प्रात: 9 बजे से विकास खण्ड मुख्यालय पर की जायेगी ।

       जिले की पोरसा जनपद की ग्राम पंचायत रजौधा में एक पंच, मुरैना की ग्राम पंचायत जेवराखेड़ा में सरपंच तथा जारह और जतवार का पुरा में एक-एक पंच, जौरा की ग्राम पंचायत चैना में दो पंच तथा सिधोरा, हथरिया और जाफराबाद में एक-एक पंच पहाडगढ़ की ग्राम पंचायत हुसैनपुर में सरपंच तथा नरहोली और चिन्नोनी चम्बल में एक-एक पंच, कैलारस की ग्राम पंचायत पचेखा और खैरातोर में 2-2 पंच तथा लहर्रा,नेपरी और तमेजर में एक-एक पंच तथा सबलगढ की ग्राम पंचायत रूपा का तौर, वकसपुर, राम पहाड़ी, रूनधान खालसा और लकेजरा में एक-एक पंच कुल दो सरपंच और 22 पंच पद के लिए निर्वाचन कराया जाना है ।

       कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी ने निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए रिटर्निंग ऑफीसर और सहायक रिटर्निंग ऑफीसर की नियुक्ति कर दी है । इसके अनुसार विकास खंड पोरसा के लिए तहसीलदार श्री एस.एस. दोहरे और नायव तहसीलदार श्री एस.सी. स्वर्णकार, मुरैना के लिए तहसीलदार श्री वी.पी. श्रीवास्तव और अतिरिक्त तहसीलदार श्री आर.एस. बाकना, जौरा के लिए तहसीलदार श्री के.के.गौर और पंचायत एवं समाज शिक्षा संगठक श्री पी.एल. गोदिया, पहाड़गढ के लिए नायव तहसीलदार श्री जे.के.एस. गुर्जर और वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी श्री एस.के. तिवारी, कैलारस के लिए तहसीलदार श्री बी.आर.माहौर और नायव तहसीलदार श्री प्रदीप शर्मा तथा सबलगढ़ के लिए तहसीलदार श्री जे.एन. पालीवाल और पंचायत एवं समाज शिक्षा संगठक श्री एच.वी.सिंह को क्रमश: रिटर्निंग ऑफीसर और सहायक रिटर्निंग ऑफीसर नियुक्त किया गया है । नियुक्त अधिकारी पंचायत राज अधिनियम 1993 और पंचायत निर्वाचन नियम 1995 द्वारा निर्धारित समस्त कृत्यों का संपादन करेंगे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :