मंगलवार, 8 जुलाई 2008

एकल खिड़की पर निपटी सात निशक्त जनों की समस्या

एकल खिड़की पर निपटी सात निशक्त जनों की समस्या

मुरैना 7 जुलाई 08/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के परिपालन में निशक्तजनों की समस्याओं के निराकरण हेतु मुरैना कलेक्ट्रेट में एकल खिड़की प्रणाली शुरू की गई है । कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता की अध्यक्षता मेंआज सम्पन्न '' एकल खिड़की '' की प्रथम बैठक में सात निशक्त जनों की समस्या का समाधान किया गया । इस अवसर पर उप संचालक सामाजिक न्याय श्री वाय पी.वाथम तथा संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

       एकल खिड़की प्रणाली के अन्तर्गत आज नौरावली के राजपाल सिंह पुत्र भंवर सिंह, पुर्रोली सबलगढ़ के सतीस शर्मा पुत्र बनवारी लाल चनोटा सबलगढ़ के बंटी मीना पुत्र रामलखन सिध्द पुरा इमिलिया जौरा के मोनू पुत्रमहेन्द्र जाटव और गणेश पुरा मुरैना के इरशाद पुत्र हैदर वख्त ने परिचय पत्र के लिए आवेदन पत्र प्रस्तुत किया । इनसभी निशक्तजनों को मौके पर ही परिचय पत्र तैयार कर प्रदत्त किये गये । गोपालपुरा मुरैना के अशोक कुमार सविता ने नौकरी के लिए आवेदन प्रस्तुत किया । रोजगार कार्यालय की रोजगार पंजी में पंजीयन नहीं होने की कारण, उन्हें पहले रोजगार पंजी में पंजीयन कराने की सलाह दी गई । तिवारी का पुरा बिजौली पुर के बालकदास पुत्र रोशन लाल ने इन्दिरा आवास की मांग की । इनका आवेदन उचित कार्रवाई के लिए मुख्य कार्यापालन अधिकारी जिला पंचायत को प्रेषित किया गया । 

       ज्ञातहो कि निशक्तजनों की समस्याओं के निराकरण के लिएमुरैना जिले में प्रत्येक माह के प्रथम और तृतीय सोमबार को एकल खिड़की प्रणाली शुरू की गई है ।इसके तहत संबंधित विभागों के अधिकारी प्रात: 11 बजे उपस्थित रहकर निशक्त जनों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करते हैं ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :