बुधवार, 9 जुलाई 2008

चम्बल संभाग के 52 मिडिल स्कूल हाई स्कूल में उन्नत

चम्बल संभाग के 52 मिडिल स्कूल हाई स्कूल में उन्नत

मुरैना 8 जुलाई 08/ लोक शिक्षण विभाग द्वारा चंबल संभाग की 52 माध्यमिक शालाओं को हाई स्कूल में उन्नत करने की अनुमति प्रदान की गई है । यह शालायें 1 जुलाई 2008 से प्रारंभ हो गई है । प्रत्येक शाला में एक प्राचार्य 6 संविदा शाला शिक्षक वर्ग-2, एक संविदा शाला शिक्षक वर्ग -3 और एक संविदा सहायक ग्रेड-3 के पद स्वीकृत किये गये हैं ।

       संभागायुक्त श्री एस.डी.अग्रवाल ने बताया कि मुरैना जिले के 23 मिडिल स्कूलों का हाई स्कूल में उन्नयन किया गया है । कैलारस विकास खंड में कुल्होली और सोमई, सबलगढ विकास खंड में गोदोली और निठारा, जौरा विकास खंड में धोधा, गलेथा और गुढा चम्बल, मुरैना विकास खंड में मृगपुरा, मुंगावली, पिपरसेवा, वरेण्डा, दोरावली, सिकरोदा और रान्सू,  अम्बाह विकास खंड में गुआ का पुरा, सांगौली, नयापुरा, जौहा, थरा, मलबई, नावली, और डण्डोली तथा पहाडगढ विकास खंड में कन्हार के मिडिल स्कूल हाई स्कूल में उन्नत किये गये हैं ।

       भिण्ड जिले में 23 माध्यमिक शालायें हाई स्कल में उन्नत की गई है । गोहद विकासखंड में झाकरी अधियारी खुर्द एचाया, भगवासा और विरखडी, मेहगांव विकास खंड में सीताराम कीलावन, देवरा खरीका (सडा) और गहेली, अटेर विकासखंड में खरीका, दुल्हागन, गोपालपुरा, पुर और प्रतापपुर, भिण्ड विकास खंड में कचोंगरा, बाराखुर्द, कोट, पुलावली, और खरिगा, रौन विकासखंड में मछण्ड और गौरई तथा लहार विकासखंड में बरथरा और मसेरन की माध्यमिक शालायें हाई स्कूल में उन्नत की गई है ।

       श्योपुर जिले में 6 मिडिल स्कूल हाई स्कूल में उन्नत किये गये है । विजयपुर विकासखंड में सांरगपुर तथा श्योपुर विकास खंड में उतनवाड, नागदा, जैनी, जावदेश्वर और रायपुरा की माध्यमिक शालाओं का हाईस्कूल में उन्नयन किया गया है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :