रविवार, 6 जुलाई 2008

मुरैना आने से पहले ही कांग्रेस नेताओं को बुरी तरह हड़बड़ाई राज्‍य सरकार ने किया गिरफ्तार, हवाई अड्डे को जेल बनाया

इंदौर में दिग्गी राजा, राहुल भैया, सुरेश पचौरी, सुभाष यादव समेत 7 गिरफ्तार

मुरैना आने से पहले ही कांग्रेस नेताओं को बुरी तरह हड़बड़ाई राज्‍य सरकार ने किया गिरफ्तार, हवाई अड्डे को जेल बनाया

याहू हिन्‍दी से साभार

 

Jul 06, 02:02 pm

मुरैना में कल चम्‍बल में होने जा रहे कांग्रेस के विशाल आगाजी सम्‍मेलन में शिरकत करने वाले दो प्रमुख व महत्‍वपूर्ण नेताओं को आज इन्‍दौर में गिर फ्तार कर मुरैना पहुचने से रोकने का अपना पाकिस्‍तानी राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ की स्‍टाइल में नवाज शरीफ जैसी गिरफ्तारी कर डाली, अभ तक की प्राप्‍त खबरों के मुताबिक कांग्रस नेता अभी तक हवाई अड्डे पर कैद हैं ।

इंदौर। सांप्रदायिक हिंसा की आग में झुलसे इंदौर शहर का रविवार को दौरा करने की मंशा रखने वाले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश पचौरी समेत पार्टी के सात नेताओं को हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

इन लोगों को गिरफ्तारी के साथ ही जिला प्रशासन ने इंदौर के देवी अहिल्या हवाई अड्डे को उनके लिए अस्थायी जेल घोषित कर दिया। कांग्रेस नेता शहर के दंगा प्रभावित इलाके का दौरा करने और हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने के मकसद से यहां आए थे।

कांग्रेस नेताओं ने पत्र लिख करा जिला प्रशासन से इसकी अनुमति मांगी थी, लेकिन जिला प्रशासन ने इसे खारिज कर दिया। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डे पर हंगामा किया और कांग्रेस नेता धरने पर बैठ गए। गिरफ्तार किए गए नेताओं में दिग्विजय सिंह, सुरेश पचौरी, प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के प्रमुख अजय सिंह और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यादव शामिल हैं।

इससे पहले जिलाधिकारी राकेश श्रीवास्तव ने हवाई अड्डे को अस्थाई जेल घोषित करते हुए कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी की घोषणा की। पचौरी ने घोषणा का यह कहते हुए विरोध किया कि इंदौर का देवी अहिल्या हवाई अड्डा भारतीय विमान पत्तान प्राधिकरण के तहत आता है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को प्राधिकरण से लिखित अनुमति लिए बगैर इसे अस्थाई जेल घोषित करने का कोई अधिकार नहीं है। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी और हंगामा शुरू कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं :