मंगलवार, 5 जून 2007

सफाई का विशेष अभियान आज से

सफाई का विशेष अभियान आज से

 

मुरैना 5 जून07- कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी के निर्देशानुसार मुरैना नगर में 6 जून से सफाई का विशेष अभियान चलाया जायेगा। अभियान के पहले दिन 6 जून को एम.एस.रोड और उसकी दोनों तरफ की नालियों की सफाई कराई जायेगी । इस अभियान को संचालित करने के लिए आज कलेक्टर ने नगर की सफाई व्यवस्था की समीक्षा के दौरान मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देश दिये ।

       कलेक्टर ने कहा कि नगर को साफ-सुथरा रखना और नागरिकों को स्वस्थ्य व स्वच्छ वातावरण प्रदान करना नगरीय निकायों का मुख्य दायित्व है । इसमें किसी भी तरह की लापरवाही वर्दाश्त नहीं की जायेगी और सफाई के अभाव में किसी भी तरह की बीमारी फैलने पर नगरपालिका के स्वास्थ्य अधिकारी को जिम्मेदार मानते हुए उनके विरूध्द कार्रवाई की जायेगी ।

       श्री त्रिपाठी ने नाला नम्बर-2 पर सीवर लाइन के प्रथम चरण के कार्य और नाला नम्बर-1 की सफाई का कार्य वर्षा से पहले आवश्यक रूप से पूर्ण कराने के निर्देश दिये । उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारियों के सहयोग से नाला नम्बर-1 के सीमांकन का कार्य भी अविलम्व पूरा कराया जाय और अतिक्रमण हटाने की त्वरित कार्रवाई की जाये । उन्होनें नैनागढ रोड पर सीमेन्ट कांक्रीट से बनाये जा रहे नाला निर्माण कार्य में गति लाने के निर्देश दिये । साथ ही एम.एस.रोड पर नवनिर्मित नाली की भी नियमित सफाई के निर्देश दिये ।

       बैठक में लिए गये निर्णय के अनुसार 6 जून को एम.एस.रोड , 7 जून को जिला अस्पताल, कलेक्टर कार्यालय, हाऊसिंग वोर्ड कॉलोनी, और न्यायालय परिसर, 8 जून को कमिश्नर कालोनी, चम्बल कॉलोनी, स्टेडियम और मेला ग्राउंड, 9 जून को समस्त बाजार क्षेत्र, 11 जून को नया बस स्टेण्ड, संजय पार्क, ए वी रोड, नई हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी से के.एस. मिल तक तथा 12 जून को ऑफीसर कॉलोनी, रेल्वे ब्रिज और कमिश्नर कार्यालय में सफाई का विशेष अभियान चलाया जायेगा । अभियान का यह क्रम हर सप्ताह जारी रहेगा । कलेक्टर ने कहा कि सफाई कर्मी प्रतिदिन प्रात: अपनी निर्धारित डयूटी अनुसार सफाई कार्य करेंगे तथा शाम को अपरान्ह 3 बजे से 6.30 बजे तक विशेष अभियान चलाया जायगा ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :