मंगलवार, 7 अगस्त 2007

हरियाली महोत्सव के लक्ष्यों की पूर्ति सुनिश्चित हो-मुख्यमंत्री श्री चौहान

हरियाली महोत्सव के लक्ष्यों की पूर्ति सुनिश्चित हो-मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुरैना 7 अगस्त 2007

        मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने समस्त जिला कलेक्टर्स को निर्देश दिए हैं कि वे जन प्रतिनिधियों की सहभागिता से हरियाली महोत्सव के निर्धारित लक्ष्य की शत-प्रतिशत पूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने कतिपय जिलों में पौधरोपण की 40 प्रतिशत से कम उपलब्धि पर चिंता व्यक्त की और कहा कि लक्ष्य अनुरूप पौधा रोपण करवाकर पौधों की सुरक्षा की व्यवस्था भी की जाय और इसके लिए संस्था अथवा व्यक्ति को सीधी जिम्मेदारी सौंपी जाय । मुख्यमंत्री श्री चौहान आज समाधान ऑन लाइन कार्यक्रम में व्हीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कलेक्टर्स को सम्बोधित कर रहेथे । उन्होंने कलेक्टर्स से चर्चा कर शिकायत कर्ताओं की शिकायतों का निराकरण कराया ।

       मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वी.पी.एल. सर्वे की प्रक्रिया निरंतर जारी रखने के निर्देश दिए गये हैं । इस संबंध में जो भी आवेदन प्राप्त हों, उनका निपटारा तत्परता से किया जाय । उन्होंने कहा कि वी.पी.एल. सूची में नाम जोड़ने के आवेदन पत्रों की जांच उदारता पूर्वक की जाय और पात्रता होने पर सूची में नाम जोड़ने की कार्रवाई तत्परता से की जाय ।

       समाधान ऑन लाइन में मुरैना जिले की दो शिकायतों का निराकरण हुआ । सिविल अस्पताल अम्बाह के लेखा पाल के पद पर कार्यरत रहे श्री सोवरनसिंह ने 31 मार्च 06 को सेवा निवृति के उपरांत सितम्बर 06 तक पेंशन उपादान का भुगतान नहीं मिलने की शिकायत मुख्यमंत्री को की । आज यहां मुरैना निक सेंटर में श्री सोबरन सिंह ने समाधान ऑन लाइन में उपस्थित होकर बताया कि कलेक्टर की पहल पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा 11 जुलाई 07 को पेंशन उपादान का भुगतान कर दिया गया है ।

       कलेक्टर श्रीमती कैरेलिंन खोंग्वार देशमुख ने एक दूसरी शिकायत के संबंध में बताया कि संबलगढ़ के श्री मोहर सिंह जादौन ने वी.पी.एल. सूची में नाम दर्ज नहीं करने की शिकायत की थी । इस शिकायत की जांच कराने और दुवारा सर्वे कराने पर संबंधित को 22 अंक प्रमाण होने के कारण वी.पी.एल. की पात्रता नहीं होने से सूची में नाम नहीं जोड़ा गया ।

       इस अवसर पर अतिरिक्त कलेक्टर श्री आशकृत तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आर.पी. सिंह तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :