मंगलवार, 17 अप्रैल 2007

डी.आई. जी. चम्बल ने गिरफ्तार हो चुके लोगों को फरार दिखा कर इनाम घोषित किया

मैडल और इनाम के लिये पुलिस की जालसाजी

डीआई. जी. चम्बल ने गिरफ्तार हो चुके लोगों को फरार दिखा कर इनाम घोषित किया

मुरैना ! 17 अप्रेल ! मुल्जिम पहले ही पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिये जायें और दो दिन बाद उन्हें फरार दिखा कर पुलिस डी.आई.जी. उन्हें गिरफ्तार कराने के लिये इनाम घोषित करे, तो इसे आप क्या कहेंगें ? दाल में कुछ काला या फिर पूरी दाल काली ?

गोया ऐसा ही ही कुछ करिश्मा इन दिनों चम्बल की पुलिस ने कर दिखाया है, मुल्जिम पहले ही पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जा चुके हैं और इनकी गिरफ्तारी की खबरें अखबारों में पहले ही छप चुकीं हैं ! कई मुल्जिम तो कई दिन पहले तथा एक मुल्जिम अभी दो दिन पहले पुलिस ने गिरफ्तार किया है ! और कल प्रेस को जारी विज्ञप्ति में डी.आई.जी. चम्बल डी.सी. सागर ने इन्हीं पहले से गिरफ्तार मुल्जिमों को पकड़वाने के लिये 10 -10 हजार रू. का इनाम घोषित किया है !

अब भईया इनाम चाहिये तो पहले से गिरफ्तार लोगों को फिर से गिरफ्तार करवाओ ! कुछ समझ में आया ?

दिनांक 16 अप्रेल 2007 के अंक में दैनिक भास्कर ने मुरेना संस्करण में एक खबर प्रकाशित की है जिसका शीर्षक है ''जगजीवन गिरोह में रहा डकैत दबोचा'' इस खबर में मोतीराम बघेल निवासी ग्राम सावदा को निवी ग्राम से अपनी बहिन के घर से गिरफ्तार किया गया - की खबर प्रकाशित है ! 16 तारीख के अखबार में छपी खबर कम से कम एक दो दिन पुरानी तो होगी ही, यह स्वत: समझने की बात है ! इसी प्रकार अन्य लोग भी पुलिस द्वारा काफी पहले ही गिरफ्तार किये जा चुके हैं , जिनकी खबरें भी इसी प्रकार पहले ही अखबारों में छप चुकीं हैं ! और अब डी.आई.जी. चम्बल ने इन्हीं लोगों को फरार बता कर इनाम घोषित कर पकड़वाने की अपील की है ! भई हमारे समझ में तो कुछ आया नहीं, क्या पोप लीला है प्रभु ?

डी.आई.जी. का आज जारी प्रेस नोट देखिये- यह कल 17 अप्रेल और 18 अप्रेल के अखबारों में छपेगा ! इसका जारी क्रमांक 0103/2007  है ! 

आठ अपराधियों की गिरफतारी पर 10-10 हजार  रूपये के पुरस्कार घोषित

 

ग्वालियर 16 अप्रैल 2007

 

पुलिस उप महानिरीक्षक चंबल रेंज श्री डी.सी. सागर ने आठ आपराधियों की गिरफतारी के लिये 10-10 हजार रूपये का पुरस्कार घोषित किया है

       ये पुरस्कार मोतीराम पुत्र चंदन बघेले निवासी सावदा, देवगढ़ जिला मुरैना, लाखन पुत्र मूंगाराम बघेले निवासी सदर, महावीर पुत्र सुघर सिंह सिकरवार, निवासी गुढ़ा चंबल थाना देवगढ़ जिला मुरैना, उत्तम पुत्र रामलाल गूजर निवासी सदर पर घोषित किये गये है । इसी तरह सत्यराम पुत्र भरोसी नाई निवासी सदर मुन्ना पुत्र दर्शनसिंह सिकरवार निवासी सदर, राम अवतार पुत्र नबल सिंह निवासी गिराय का पुरा मौजा गोसपुर थाना सराय छौला जिला मुरैना एवं जीतू उर्फ जितेन्द्र सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह सिकरवार, निवासी बम्होरा थाना एण्डोरी जिला भिण्ड की गिरफ्तारी के लिये 10-10 हजार रूपये का पुरस्कार घोषित किया गया है ।

ये पुरस्कार उपरोक्त अपराधियों को बंदी बनाने या बंदी बनाने में सहयोग करने वाले व्यक्तियों को दिया जायेगा । इन अपराधियों पर पूर्व में घोषित पुरस्कार निरस्त किये गये हैं।

 

कोई टिप्पणी नहीं :