बुधवार, 30 जुलाई 2008

पीड़ितों की सेवा करना पुण्य का काम-आयुक्त

पीड़ितों की सेवा करना पुण्य का काम-आयुक्त

- लायंस क्लब का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

मुरैना, 29 जुलाई। पीड़ित मानव की सेवा करना पुण्य का काम है। इस कार्य को करने वाला व्यक्ति ही उसके आनन्द की अनुभूति कर सकता है। उक्त उद्भार चम्बल आयुक्त एस. डी. अग्रवाल ने लाइंस क्लब मुरैना वेस्ट द्वारा आयोजित नवीन कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में संबोधित करते हुए व्यक्त किये। लाइंस क्लब मुरैना वेस्ट की कार्यकारिणी वर्ष 2008 - 09 के लिए गठित की गई है।

       आयुक्त अग्रवाल ने कहा कि परहित सरस धर्म नहीं भाई की भावना रखते हुए दूसरे व्यक्ति की सेवा करने से बड़ा कोई कार्य नहीं होता है और लाइंस क्लब इस मामले में हमेशा अग्रणी रहा है। कार्यक्रम के विशेष अतिथि कलेक्टर रामकिंकर गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए समाज सेवी संस्थाओं का होना बहुत जरुरी है उन्होंने समाज सेवा में लगी संस्थाओं से पर्यावरण के लिए विशेष कार्य करने का आग्रह करते हुए कहा कि वे इसके लिए लोगों को जाग्रत करें। इसके अलावा सामाजिक बुराइयों को दूर करने में समाज सेवी संस्थाओं की महती भूमिका को रेखांकित करते हुए उनसे क्षेत्र में विशेष योगदान देने की अपील की। उन्होंने आश्वासन दिया कि इन कार्यों में जिला प्रशासन उनकी हर तरह से मदद करने को सदैव तत्पर हैं।

       कार्यक्रम की अध्यक्षता क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अशोक शर्मा द्वारा की गई। इससे पूर्व कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे अतिथियों का स्वागत लॉयन अशोक शर्मा, लॉयन पूजा सेठी तथा निर्वतमान अध्यक्ष राजेश गुप्ता, सचिव विवेक मित्तल, किशोर गोयल आदि द्वारा किया गया। नवनिर्वाचित सदस्यों को वरिष्ठ समाज सेवी डॉ. के. एल. राठी द्वारा शपथ दिलाई गई एवं लाइंस क्लब के उद्देश्यों एवं सदस्यों के दायित्वों की जानकारी प्रदान की गई।

       कार्यक्रम का संचालन अमित जैन व आभार प्रदर्शन नवनियुक्त सचिव श्रीमती पूजा सेठी द्वारा किया गया। इस अवसर पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह भी प्रदान किए गए। उक्त कार्यक्रम में मोहनलाल गर्ग, जयप्रकाश गोयल, डॉ. दिलीप प्रेमी, डॉ. हरिलाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विकास दुबे, सिविल सर्जन डॉ. आर. सी. बांदिल, डॉ. एस. के. शर्मा, श्रीमती माया राठी एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं :