शुक्रवार, 13 जून 2008

मुरैना में ग्‍वालियर टाइम्‍स के सी.ई.ओ. के यहॉं चोरी, मोबाइल, नकदी और कपड़े चुराये, पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट

मुरैना में ग्‍वालियर टाइम्‍स के सी.ई.ओ. के यहॉं चोरी, मोबाइल, नकदी और कपड़े चुराये, पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट

मुरैना 12 जून 2008, ग्‍वलियर टाइम्‍स डॉट कॉम वेब सर्विसेज के प्रधान सम्‍पादक एवं सी.ई.ओं. एडवोकेट नरेन्‍द्र सिंह तोमर ''आनन्‍द'' के घर आज रात्रि में 3 बजे से 4 बज कर 15 मिनिट के बीच चोरों ने हमला बोला, चोर हथियारों से लैस थे और रात्रि के समय छत के जरिये घर में कूदे । चोरों ने एक मोबाइल फोन नोकिया कम्‍पनी का जिसका आई एम ई आई क्रमांक 351873012159146 है तथा आइटम नंबर 0034704 है एवं बैट्री क्रमांक 0670495437995N 273310812385 है । को तथा पेण्‍ट, शर्ट एवं वकालत का काला कोट सहित श्री तोमर के पिता प्रोफेसर आर.एस.तोमर के कई कपड़े और काफी माल मशरूका समेट लिया , लेकिन इसी दरम्‍यान नरेन्‍द्र सिंह तोमर ''आनन्‍द'' के पुत्र की ऑंख खुल गयी और उसने ऑंगन में रखे कूलर के नजदीक एक संदिग्‍ध व्‍यक्ति को खड़े होकर कुछ कपड़े हाथ में लेकर उलटते पुलटते देखा तो उसने दौड़ कर अपने पिता को इसकी जानकारी दी और बताया कि कोई आदमी आंगन के बाथरूम में छिप गया है, श्री तोमर जब तक वहॉं दौड़ कर गये तो वह तब तक कपड़े वहीं फेंक कर भाग गया । वह कई आवश्‍यक कागजात और नकदी 37 हजार रूपये और मोबाइल फोन साथ में लेकर भाग गया ।

जब तोमर के परिवार ने सामान चेक किया तो उसमें से मोबाइल फोन, नकदी 37 हजार रूपये, तथा कागजात गायब मिले ।

नरेन्‍द्र सिंह तोमर ''आनन्‍द'' ने घटना की इत्‍तला तुरन्‍त पुलिस को दी, पुलिस मौके पर पहुँच कर मुआयना कर आयी । पुलिस ने थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा ।

श्री तोमर ने लिखित आवेदन पुलिस को दिया लेकिन उसकी पावती श्री तोमर को नहीं दी गयी । और न रिपोर्ट ही दर्ज की गयी । इसके बाद श्री तोमर सिटी कोतवाली टी.आई. के.डी. सोनकिया से मुरैना कलेक्‍ट्रेट में मिले और रिपोर्ट दर्ज करने का अनुरोध किया । फिर एक आवेदन की प्रति टी.आई ने भी ले ली, और रिपोर्ट दर्ज करने का आश्‍वासन दे दिया ।

इसके साथ ही श्री तोमर ने मुरैना पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह सहित भोपाल के वरिष्‍ठ अधिकारीयों को ई मेल भेज कर सारे घटनाक्रम से अवगत करा दिया ।

समाचार लिखे जाने तक (रात्रि 12 बजे तक) सिटी कोतवाली द्वारा घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं की गयी थी । जिससे मुरैना के सभी पत्रकारों एवं अभिभाषकों में रोष और आक्रोश व्‍याप्‍त हो गया है ।

उल्‍लेखनीय है कि श्री तोमर के यहॉं पूर्व में इसी प्रकार चोरी हो चकी है जिसमें पहले भी चोर हजारों रू का सामान चोरी कर ले गये थे । जिसकी रिपोर्ट सिटी कोतवाली मुरैना में पहले से ही दर्ज है जिसका अपराध क्रमांक 773/03 दिनांक 2 दिसम्‍बर 2003 है । लेकिन इस चोरी का पता आज तक पुलिस नहीं लगा पायी और न चोरों को ही गिरफ्तार कर पायी यह मामला भा0द0वि0 की धाराओं 457 एवं 380 के तहत दर्ज है । उसी जगह पर उसी स्‍टाइल में चोरो द्वारा वारदात करने की यह दूसरी घटना है ।

कोई टिप्पणी नहीं :