शनिवार, 31 मई 2008

पंचायत मंत्री ने किया साढ़े आठ करोड़ की छै: सड़कों का शिलान्यास

पंचायत मंत्री ने किया साढ़े आठ करोड़ की छै: सड़कों का शिलान्यास

       मुरैना 30 मई 08/पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत 8 करोड़ 41 लाख रूपये की लागत की छै: सड़कों का शिलान्यास किया। लगभग 31 किलोमीटर लम्बी इन सड़कों के वन जाने पर क्षेत्र की पांच हजार जनसंख्या को सुगम आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

       ग्रामीण विकास मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने कहा कि सरकार ने बिजली-पानी और सड़क के विकास को प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में मध्यप्रदेश, देश में अब्वल हैं। योजना के अंतर्गत प्रदेश ने पांच हजार करोड़ रूपये की स्वीकृति प्राप्त की है। उन्होंने बताया कि मुरैना जिले में योजना के अन्तर्गत 337 करोड़ रूपये की लागत की डेढ़ हजार कि.मी. लम्बी 409 सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है। इन सड़कों के बन जाने से साढ़े आठ लाख से अधिक जनसंख्या लाभान्वित होगी। अभी तक 133 करोड़ रूपये के व्यय से 756 किलोमीटर लम्बी 232 सड़कों का निर्माण पूर्ण कराया जा चुका है।

       पंचायत मंत्री ने 138 लाख रूपये की लागत के पांच कि.मी. लम्बे महाराजपुरा शनिचरा रोड़ से डोलसा (पिनावली) मार्ग, 22 लाख रूपये की लागत के पौन किलोमीटर लम्बे महाराजपुरा शनिचरा रोड़ से उरहाना मार्ग, 290 लाख रूपये की लागत के 11 कि.मी. लम्बे महाराजपुरा शनिचरा रोड़ से टीकरी नरेश्वर वाया खेरिया चिनौटी मार्ग 173 लाख रूपये की लागत के साढ़े पांच कि.मी. लम्बे नूरावाद-पड़ावली रोड से (रन्चौली) रान्सू मार्ग 34 लाख रूपये की लागत के सवा किलो मीटर लम्बे पहाड़ी रोड से हर्षाने का पुरा मार्ग और 184 लाख रूपये की लागत के साढ़े सात कि.मी. लम्बे एबीरोड से चक पहाड़ी वाया जैतपुर मार्ग का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर श्री कालीचरण कुशवाह, श्री दुलारे सिंह, क्षेत्र के पंच सरपंच, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय वर्मा, महाप्रबंधक म.प्र. ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण परियोजना क्रियान्वयन इकाई मुरैना श्री वाय.के. सक्सैना तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं :