शनिवार, 9 फ़रवरी 2008

समग्र स्वच्छता अभियान छौंदा में स्वच्छता रैली निकली

समग्र स्वच्छता अभियान

छौंदा में स्वच्छता रैली निकली

 

मुरैना 8 फरवरी 08// समग्र स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत ग्राम छौंदा में निर्मल ग्राम एवं समग्र स्वच्छता प्रक्रिया के अन्तर्गत स्कूली बच्चों और ग्रामीणों द्वारा स्वच्छता रैली निकाली गई । इस रैली में मुरैना जिले के भ्रमण पर उ.प्र. के बांदा जिले के आये दल ने भी भाग लिया और घर-घर जाकर ग्रामीणों को स्वच्छता का संदेश दिया ।

       श्री जगरूप सिंह के नेतृत्व में बांदा जिले से आये वहां के पंच एवं सरपंचों ने मुरैना जिले में किये जा रहे समग्र स्वच्छता अभियान के कार्यो का अवलोकन किया तथा ग्रामीणों के साथ कार्य कर अपने अनुभवों की भागीदारी की ।

       रैली के मुख्य अतिथि एसडीएम मुरैना श्री विजय अग्रवाल ने ग्रामीणों से स्वच्छता के सात सूत्र अपनाने का आव्हान किया । उन्होंने कहा कि छौंदा को निर्मल ग्राम बनाने तथा समग्र विकास में प्रशासन मदद करेगा । प्रारंभ में सरपंच श्री लोकेन्द्र सिंह डंडोतिया ने अतिथियों का स्वागत किया । उपयंत्री श्री गर्ग ने ग्राम में घर-घर जाकर व्यक्तिगत शौचालय निर्माण करने हेतु मौके पर ले आउट दिए गये । अंत में सभी की उपस्थित और भागीदारी के प्रति, जिला समन्वयक स्वच्छता एवं स्वजल धारा अभियान कुमारी हेमा भटनागर ने आभार व्यक्त किया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :