रविवार, 17 जून 2007

विशेष ग्राम सभा के आयोजन के लिए अधिकारियों को ग्राम आवंटित

विशेष ग्राम सभा के आयोजन के लिए अधिकारियों को ग्राम आवंटित

 

मुरैना 16 जून07- राज्य शासन के निर्देशानुसार महारानी लक्ष्मीवाई के वलिदान दिवस पर महिला सशक्तिकरण पर आधारित विशेष ग्राम सभायें आयोजित की जायेगी ।

       कलेक्टर श्रीमती केरेलिन खोंग्वार ने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और संबंधित नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इन ग्राम सभाओं के माध्यम से संचालित योजनाओं में सुधार हेतु फीडवैक प्राप्त किया जाये । पूर्व से तय हितग्राहियों को योजनाओं के लाभ का वितरण कराया जाय तथा पात्र महिला हितग्राहियों से मौके पर आवेदन पत्र भरवाये जायें । ग्राम सभाओं के प्रभारी आयोजन हेतु अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें तथा विभिन्न योजनाओं की जानकारी महिलाओं को दी जाने की पहल करें । उन्होने कहाकि विशेष ग्राम सभा की कार्रवाई प्रात: 11 बजे से प्रारंभ की जाय । जिस ग्राम पंचायत में दो ग्राम हैं, वहां 11 बजे से प्रथम और दोपहर 2 बजे से दूसरी ग्राम सभा की कार्रवाई संपादित कराई जाय ।

       अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री विजय अग्रवाल ने कलेक्टर के निर्देशों के परिपालन में अधिकारियों को विशेष ग्राम सभा के आयोजन हेतु पंचायतें आवंटित कर दी है । इसके अनुसार तहसीलदार श्री बी.पी. श्रीवास्तव को देवरी और हिगोना कलां, अपर तहसीलदार श्री भूपेन्द्र सिंह कुशवाह को धनेला और नूराबाद, नायव तहसीलदार श्रीमती पुष्पा पुषाम को बढोखर और मुडियाखेड़ा, नायव तहसीलदार श्री लक्ष्मीकुमार मिश्रा को जींगनी और खेड़ा मेवदा, सी ई ओ श्री दिनेश गुप्ता को जरेरूआ और नवलपुरा, नायव तहसीलदार श्री महेन्द्र कुमार गुप्ता को छोंदा, सहायक यंत्री लोक निर्माण श्री गुप्ता को जौरी, सहायक यंत्री जल संसाधन श्री शर्मा को कोतवाल, और श्री द्विवेदी को मिरघान, सहायक यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री सिंह को सिकरोड़ी, एस.डी.ओ. कृषि श्री पचौरी को फीरोजपुर, सहायक यंत्री लोक निर्माण को विचौला, खंड शिक्षा अधिकारी श्री सिकरवार को करूआ, खंड श्रोत समन्वयक श्री श्रीवास्तव को विचोली, सहकारिता विस्तार अधिकारी श्री भास्कर शर्मा को रिठौरा कंला, खनिज निरीक्षक श्री कनेरिया को बधा हेतमपुर, सहायक आपूर्ति अधिकारी श्री सरनामसिंह कुशवाह को जारह और श्री कुशवाह को सिकरोदा, पंचायत निरीक्षक श्री सुभाष गुप्ता को विजोलीपुरा, उपयंत्री लोक निर्माण श्री उपाध्याय को जेवराखेड़ा, और श्री मिथलेश शर्मा को डोंगरपुर किरार, एम.पी.एग्रो प्रबंधक श्री साहू को काजीबसई, सचिव कृषि उपज मंडी को सांगौली, अधीक्षक भू-अभिलेख श्री सिन्हा को मुरैना गांव, अधीक्षक भू-प्रबंधन श्री मेवाड को मुंगावली, अधीक्षक डायवर्सन को पमाया, उपयंत्री आर.ई.एस. श्री सोनी को गढ़ाजर, राजस्व निरीक्षक श्री रमेश तोमर को गंजरामपुर, श्री सी.पी.सिंह को जौरा खुर्द, श्री श्रीनिवास शर्मा को सिकारपुर, श्री पाण्डे को मीरपुर और श्री जमील अहमद कुर्रेशी को अरदौनी ग्राम पंचायत आवंटित की गई है । सभी अधिकारी आवंटित पंचायत में ग्राम सभा के नियत समय पर उपस्थित होंगे तथा कार्रवाई सम्पन्न होने के पश्चात ही पंचायत छोडेंगे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :