शनिवार, 29 अगस्त 2009

छात्रवृति चयन परीक्षा 8 नवम्बर को आवेदन पत्र 30 अगस्त तक आमंत्रित (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

छात्रवृति चयन परीक्षा 8 नवम्बर को आवेदन पत्र 30 अगस्त तक आमंत्रित

मुरैना .राष्ट्रीय मीन्स कम मेरिट छात्रवृति चयन परीक्षा 8 नवम्बर को आयोजित की जायेगी । इस परीक्षा में कक्षा आठवीं में अध्यनरत विद्यार्थी पात्र होंगे । इसके लिए आवेदन पत्र 30 अगस्त तक जमा करने होंगे ।

       जिला शिक्षा अधिकारी के अनुसार इस योजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश में 6501 छात्रवृतियां प्रदाय की जायेंगी । विद्यार्थियों का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जायेगा । इसके लिए विद्यार्थी को शासकीय एवं अनुदान प्राप्त विद्यालय में सत्र 2009-10 में कक्षा आठवीं में नियमित रूप से अध्ययनरत होना चाहिए तथा उनके अभिभावक के वार्षिक आय डेढ लाख रूपये से अधिक नहीं होनी चाहिए । कक्षा सात की परीक्षा 55 प्रतिशत से अधिक अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए । चयनित विद्यार्थी को वार्षिक 6000 रूपये अथवा 500 रूपये प्रतिमाह के मान से छात्रवृत्ति दी जायेगी ।

       छात्रवृत्ति चयन परीक्षा हेतु आवेदन 30 अगस्त तक लिए जायेंगे । आवेदन पत्र अध्ययनरत विद्यालय के प्रधानाध्यापक के पास जमा करने होंगे । आवेदन पत्र राज्य शिक्षा केन्द्र की वेब साइड www.ssa.mp.gov.in से डाउन लोड किए जा सकते हैं । परीक्षा हेतु किसी भी प्रकार का शुल्क नही लिया जायेगा ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :