शनिवार, 5 अप्रैल 2008

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना सामूहिक विवाह हेतु तिथियां निर्धारित

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना सामूहिक विवाह हेतु तिथियां निर्धारित

मुरैना 04 अप्रैल 08/ मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अन्तर्गत गरीब कन्याओं के सामूहिक विवाह हेतु पंडितों से निकलवाई गई शुभ लग्न के अनुसार जनपद वार तिथियां निर्धारित की दी गई हैं ।

       कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने बताया कि पहाडगढ़ जनपद के ग्राम कन्हार में 16 अप्रैल और पहाडगढ़ में 18 अप्रैल, मुरैना जनपद में 17 अप्रैल, अम्बाह में 19 अप्रैल, सबलगढ़ में 20 अप्रैल , पोरसा में 22 अप्रैल, जौरा में 25 अप्रैल और कैलारस में 26 अप्रैल को योजना के अन्तर्गत सामूहिक विवाह आयोजित किये जायेंगे । इन सामूहिक विवाह के आयोजन हेतु क्रियान्वयन एजेंसी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत रहेंगें ।

       सामूहिक विवाह के लिए आवेदन के निर्धारित प्रपत्र जनपद कार्यालयों में उपलब्ध हैं । कन्याओं के विवाह के इच्छुक परिवार ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत और शहरी क्षेत्र में संबंधित नगरीय निकाय के सी.एम.ओ. को निर्धारित प्रपत्र में आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं । सामूहिक विवाह में प्रत्येक जोड़े को 5 हजार रूपये की सुहाग तथा गृहस्थी का सामान दिया जायेगा । साथ ही आयोजक को प्रत्येक शादी के लिए एक हजार रूपये की राशि दी जायेगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं :