शनिवार, 24 नवंबर 2007

संयुक्त कलेक्टर श्री तिवारी द्वारा उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण सेल्स मैन के विरूध्द कार्रवाई

संयुक्त कलेक्टर श्री तिवारी द्वारा उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण

सेल्स मैन के विरूध्द कार्रवाई प्रस्तावित

मुरैना 24 नवम्बर 2007 // ग्रामीण क्षेत्रों में लागू की गई तीन दिवसीय वितरण व्यवस्था के तहत संयुक्त कलेक्टर श्री आशकृत तिवारी ने डेढ़ दर्जन उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण किया तथा कुल्होली केन्द्र के सेल्स मैन श्री अशोक शर्मा के विरूध्द उपभोक्ताओं से अधिक राशि लेने के कारण कार्रवाई प्रस्तावित की ।

       संयुक्त कलेक्टर श्री तिवारी ने वितरण केन्द्र भटपुरा, सुजानगढ़ी, रीझोनी, कैलारस ग्रामीण, डोंगरपुर, जरैना, नेपरी, कुटरावली, मामचोन, बदरेंटा, शहदपुर, कुल्होली, ग्रामीण सबलगढ़, पूंछरी, मांगरोल, रामगढ़, डिगवार, थाना परिसर सबलगढ़ पर पहुंच कर वितरण व्यवस्था का जायजा लिया । वितरण केन्द्र सुजानगढ़ी और रीझोनी पर मिट्टी के तेल का वितरण 9 रूपये 68 पैसे प्रति लीटर के स्थान पर 10 रूपये प्रति लीटर के मान से किये जाने पर उन्होंने आपत्ति की और उप भोक्ताओं को अंतर राशि का भुगतान कराया । वितरण केन्द्र गस्तोली, नेपरी, गल्ला मंडी सबलगढ़ और थाना परिसर सबलगढ़ पर नोडल अधिकारी अनुपस्थित पाये गये ।

       वितरण केन्द्र कुल्होली पर बी.पी.एल. चावल 6 रूपये 50 पैसे के स्थान पर 7 रूपये 50 पैसे और शक्कर 13 रूपये 50 से के स्थान पर 15 रूपये प्रति किलो के हिसाब से वितरण करना पाया गया । संयुक्त कलेक्टर ने निर्धारित दर पर ही सामग्री वितरण हेतु निर्देश दिए गये तथा उपभोक्ताओं से ली गई अधिक राशि वापस दिलाई गई । उपभोक्ताओं से अधिक राशि लेने के कारण सेल्स मैन श्री अशोक शर्मा के विरूध्द कार्रवाई प्रस्तावित की गई है । निरीक्षण के दौरान अन्य सभी केन्द्रों पर खाद्यान्न एवं कैरोसिन का सुचारू रूप से वितरण करना पाया गया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :