शनिवार, 24 नवंबर 2007

प्रसव के लिए पैसा लेने वाली नर्सों को निलंबित करने के निर्देश

प्रभारी मंत्री द्वारा जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण

प्रसव के लिए पैसा लेने वाली नर्सों को निलंबित करने के निर्देश

 

मुरैना 24 नवम्बर 2007// ग्रामोद्योग, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री करण सिंह वर्मा ने आज जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया । उन्होंने अस्पताल की अव्यवस्थाओं पर गंभीर नाराजगी व्यक्त की और व्यवस्थाओं में तत्काल सुधार के निर्देश सिविल सर्जन को दिये ।

       प्रसूति वार्ड के निरीक्षण के दौरान प्रसव के लिए नर्सों द्वारा पैसा लिये जाने की शिकायत को प्रभारी मंत्री ने गंभीरता से लिया और सिविल सर्जन को जांच कर दोषी नर्सों को निलंबित करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि जननी सुरक्षा योजना के अन्तर्गत सरकार हितग्राही महिला को अस्पताल के जनरल वार्ड में भर्ती रह कर प्रसव कराने पर राशि देती है । इस राशि में से किसी भी तरह की अवैध हिस्सादारी को वर्दाश्त नहीं किया जायेगा । उन्होंने कहा कि चिकित्सक सेवा और समर्पण भाव से रोगियों का उपचार करें और अस्पताल को साफ-सुथरा आदर्श अस्पताल बनाने की पहल करें ।

       निरीक्षण के दौरान सांसद श्री अशोक अर्गल, विधायक श्री गजराज सिंह सिकरवार समाज सेवी श्री नागेन्द्र तिवारी, रोगी कल्याण समिति के सदस्य श्री नीरज सिंघल, श्री उदयवीर सिंह सिकरवार और श्री प्रेमकान्त शर्मा प्रभारी मंत्री के साथ थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :