शनिवार, 1 सितंबर 2007

नगर की सफाई अभियान के रूप में करायें

नगर की सफाई अभियान के रूप में करायें

       कलेक्टर ने आज अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री विजय अग्रवाल तथा प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं तहसीलदार श्री बी.पी. श्रीवास्तव और नगर पालिका के अन्य अधिकारियों के साथ नगर की सफाई तथा नाला नं. 2 की निर्माण कार्य प्रगति की समीक्षा की ।

       समीक्षा के दौरान बताया गया कि नाला नम्बर 2 पर 1400 मीटर सीवर लाईन का कार्य होना था । अभी तक 850 मीटर कार्य हो चुका है तथा अतिक्रमण होने के कारण आगे का कार्य वर्तमान में बंद हैं । कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने अनुविभागीय अधिकारी और तहसीलदार तथा प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए कि अतिक्रमण तत्काल हटवाकर प्राथमिकता से कार्य चालू कराया जाय तथा नागरिकों को इस निर्माण कार्य का लाभ प्राप्त हो सके ।

       कलेक्टर ने कहा कि नगर में सफाई का कार्य अभियान के रूप में चलाया जाय । उन्होंने कहा कि तीन सौ सफाई कर्मियों के समूह बनाकर दोपहर बाद कमिश्नर कार्यालय, कलेक्टर कार्यालय, जिला न्यायालय, अस्पताल आदि सार्वजनिक स्थलों की भी बारी- बारी से नियमित सफाई कराई जाय तथा इस कार्य में लापरवाही वरतने वालों को दंडित किया जाय । उन्होंने बस स्टैण्ड की व्यवस्था सुधारने के लिए स्टैण्ड स्थित दुकानदारों अथवा व्यापारियों की कमेटी बनाकर सफाई आदि की व्यवस्था की जिम्मेदारी उन्हें सौंपने पर जोर दिया और इसके लिए जनभागीदारी को प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि बस स्टैण्ड को कीचड़ से मुक्ति दिलाने के लिए पत्थर की छीलन आदि डलवाई जाय और रोलर चलवाकर उसे समतल किया जाय ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :