शनिवार, 1 सितंबर 2007

जन प्रतिनिधियों के समक्ष होगा छात्राओं को सायकिल का वितरण

जन प्रतिनिधियों के समक्ष होगा छात्राओं को सायकिल का वितरण

जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक सम्पन्न

मुरैना 31 अगस्त 2007//जिला पंचायत अध्यक्ष श्री रघुराज सिंह कंषाना की अध्यक्षतामें आज सम्पन्न सामान्य सभा की बैठक में छात्राओं को नि:शुल्क सायकिल का वितरण जनप्रतिनिधियों के समक्ष करानेका निर्णय लिया गया 1 इसके लिए जनपद पंचायतों पर तिथियों का निर्धारण कर पात्र छात्राओं को सायकिल का वितरण कराया जायेगा । बैठक में जिला पंचायत के सदस्यगण और मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अशोक देशवाल एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

       बैठक में बताया गया कि पोरसा में 71, अम्बाह में 63, मुरैना में 477, जौरा में 200 , पहाडगढ में 333, कैलारस में 298 और सबलगढ़ में 256कुल 1668 छात्राओं को सायकिल वितरण हेतु चिन्हित किया गया है । चिन्हित छात्राओं के लिए सायकिल क्रय हेतु म.प्र. लघु उद्योग निगम को क्रयादेश भेजा गया है । इसके क्रम में 515 साइकिल प्राप्त हो चुकीं हैं । इन साइकिलों कावितरण जनपद पंचायतवार तिथि निर्धारित कर जनप्रतिनिधियों के समक्ष करायाजायेगा । इसी प्रकार प्राथमिक विद्यालय की एक लाख 7 हजार वालिकाओं और माध्यमिक विद्यालय की 32 हजार 055 बालिकाओं के लिए पालक शिक्षक संघ के खातों में 1 करोड़ 25 लाख 99 हजार 370 रूपये की राशि जारी की जा चुकी है । जन प्रतिनिधियों की उपस्थित में छात्राओं को गणवेश वितरण का कार्य जारी है ।

       जिले की शालाओं में दर्ज बच्चों के लिए 2 लाख 79 हजार 178 पाठय पुस्तकों के सैट प्राप्त हुए थे। इनमें से 2 लाख 74हजार 501 सैट का वितरण जनप्रतिनिधियों और पालकों की उपस्थिति में किया जा चुका है । शालाओं में प्रवेश अभी जारी है ।इनकेलिए भी मांग प्राप्त होने पर पुस्तकों का वितरण संबंधित शालाओं को किया जायेगा । बैठक में स्वास्थ्य, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, प्रौढ़ साक्षरता , मध्यान्ह भोजन , विधुत , लोक निर्माण आदि विभागों की कार्य प्रगति की समीक्षा की गई ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :