सोमवार, 27 अगस्त 2007

सीईओ श्री देशवाल द्वारा विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण

सीईओ श्री देशवाल द्वारा विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण

मुरैना 27 अगस्त 2007// मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अशोक देशवाल ने गत दिवस विकास खण्ड मुरैना, अम्बाह और पोरसा के विभिन्न कार्यालयों एवं विद्यालयों का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं में सुधार लाने के लिए आवश्यक निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए । भ्रमण के दौरान कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा साथ थे ।

       मुरैना जनपद के प्राथमिक विद्यालय शिवलाल का पुरा के निरीक्षण के दौरान बच्चों की उपस्थित नहीं लेना, शौचालय निर्माण का कार्य विगत वर्ष से बंद होना, निर्मित किचिन शैड का उपयोग नहीं करना तथा मध्यान्ह भोजन में दाल प्रदाय नहीं करना पाया गया । इसी प्रकार माध्यमिक विद्यालय जींगनी के निरीक्षण के दौरान निर्मित मॉडल क्लस्टर कक्ष का उपयोग नहीं करना, दर्ज छात्र संख्या से कम उपस्थिति, शाला भवन का निर्माण कार्य गुणवत्ता का नहीं पाया गया और शैक्षणिक स्तर भी ठीक नहीं मिला । इसके लिए संबंधित प्रधानाध्यापकों को एक सप्ताह में सुधार कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने हेतु कारण बताओं सूचना पत्र जारी करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए गये ।

       अम्बाह में कृषि विभाग के एस.ए.डी.ओ कार्यालय के निरीक्षण के दौरान अभिलेख व्यवस्थित नहीं मिले और अधिकारियों में कृषि योजनाओं की जानकारी का अभाव मिला । इस संबंध में उप संचालक कृषि को संबंधित अधिकारियों को कारण बताओं सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए गये । कन्या छात्रावास के निरीक्षण के दौरान विद्युत व्यवस्था ठीक नहीं पाई गई और अधीक्षक का छात्रावास में निवास नहीं करना पाया गया और रसोइया श्रीमती कैलासी बाई सिहोनियां अनुपस्थित पाई गई । बेडिया छात्रावास के निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई और पेयजल व्यवस्था का अभाव पाया गया । संबधितों को कारण बताओं सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए गये।

       जनपद पंचायत कार्यालय अम्बाह के निरीक्षण के दौरान साफ सफाई का अभाव और अभिलेख अस्त- व्यस्त हालत में पाया गया। निर्माण कार्यों को समय सीमा में पूर्ण कराने एवं मूल्यांकन उपरांत सी.सी. जारी करने संबंधी प्रगति असंतोष जनक पाई गई । इसी प्रकार जनपद पंचायत कार्यालय पोरसा के निरीक्षण के दौरान पेंशन के चैक लेखापाल के पास रखे पाये गये । इंदिरा आवास योजना के हितग्राहियों की सूची भी नहीं पाई गई । इस संबंध में सबंधितो के विरूध्द कार्रवाई के निर्देश कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को दिए गए ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :