गुरुवार, 5 नवंबर 2009

मुरैना को मिली सात करोड़ रुपये की सौगातें, सवा तीन करोड़ के कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण

सफेदपोश डकैतों को बख्शा नहीं जायेगा : मुख्यमंत्री

मुरैना को मिली सात करोड़ रुपये की सौगातें, सवा तीन करोड़ के कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण

 

Morena:Wednesday, November 4, 2009

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बीहडों में रहने वाले डाकुओं का सफाया तो पूरी तरह से कर दिया गया है। अब सरकार की सफेदपोष डाकुओं पर नजर हैं। श्री चौहान आज मुरैना में 'सूचना एवं जागरूकता शिविर' में उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने मुरैना को सात करोड़ की सौगातों से नवाजा। उन्होंने जिले के 7 नगरीय निकायों के 3 करोड़ रुपये 30 लाख रूपये की लागत के 30 कार्यों का शिलान्यास और 20 कार्यों का लोकार्पण किया तथा डेढ़ सौ से अधिक हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के तहत सामग्री और ऋण का वितरण किया। शिविर की अध्यक्षता सांसद श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने होमगार्ड के जवानों के वेतन में पर्याप्त वृद्धि करने की घोषणा की। रेल्वे अण्डर ब्रिज के लिए 4 करोड़ 90 लाख रूपये, नैनागढ़ रोड़ के लिए 1 करोड़ रूपये की तात्कालिक राशि के साथ ही जरूरत पड़ने परऔर राशि उपलब्ध कराने, पं. रामप्रसाद बिस्मिल संग्रहालय के लिए 50 लाख रूपये, अम्बाह में स्टेडियम के लिए 40 लाख रूपये तथा नगरीय निकाय अम्बाह के लिए 20 लाख रूपये, पोरसा के लिए 15 लाख रूपये तथा वानमोर, जौरा, कैलारस, झुण्डपुरा और सबलगढ़ के लिए 10-10 लाख रूपये विकास कार्यों हेतु देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत 15 हितग्राहियों को 90 हजार रूपये के राष्ट्रीय बचतपत्र, अन्त्यावसायी योजना के तहत 10 हितग्राहियों को 5 लाख 80 हजार रूपये, रानी दुर्गावती योजना में 7 और दीनदयाल योजना में 5 हितग्राहियों को 4 लाख 90 हजार रूपये, नलकूप योजना के अन्तर्गत 17 हितग्रहियों को 4 लाख 08 हजार रूपये का अनुदान, राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना में 19 हितग्राहियों को 1 लाख 90 हजार रूपये तथा ठेला एवं साईकिल रिक्शा कल्याण योजना में 100 हितग्रहियों को सामग्री और ऋण का वितरण किया।

इस अवसर पर एग्रो के अध्यक्ष श्री मुंशीलाल, पूर्व मंत्री श्री रूस्तम सिंह, राज्य सहकारी निगम के अध्यक्ष श्री अरूण तोमर, विधायक श्री शिवमंगल सिंह तोमर, विधायक श्री कमलेश सुमन, पूर्व विधायक सर्वश्री गजराज सिंह सिकरवार, योगेन्द्र राणा, मेहरवानसिंह रावत, बंशीलाल, सेवाराम गुप्ता गणमान्य नागरिक और बडी संख्या में शहरी एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने मुरैना नगर का भ्रमण कर संजय पार्क जीर्णोद्धार कार्य का अवलोकन और वृक्षारोपण किया। उन्होंने जीवाजीगंज में हॉकर्स जॉन का अवलोकन किया तथा जिला अस्पताल में स्त्री रोग वार्ड और सी.टी. स्केन का लोकार्पण तथा 50 लाख रूपये की लागत की पेयजल टंकी और स्त्री रोग वार्ड का शिलान्यास किया। उन्होंने स्थानीय पॉलीटेक्निक में उच्च तकनीकी के कम्प्यूटर सेन्टर का लोकार्पण किया।

 

कोई टिप्पणी नहीं :