बुधवार, 13 अगस्त 2008

ओवर लोडिंग पर सख्त कार्रवाई की जायेगी

ओवर लोडिंग पर सख्त कार्रवाई की जायेगी

 

मुरैना 12 अगस्त 08/ कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में बसों में ओवर लोडिंग को सख्ती से रोकने का निर्णय लिया गया । बस मालिकों को सख्त चेतावनी दी गई कि बसों के ऊपर यात्रियों के बैठे पाये जाने तथा क्षमता से अधिक यात्री पाये जाने पर नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जायेगी । बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह, एस.डी.एम. श्री संदीप माकिन, आर.टी.ओ. श्री शशि भूषण सिंह , सी.एस. पी. श्री अमृत लाल मीणा, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती ऊमा करारे, सी.एम.ओ. श्री अमर सत्य गुप्ता तथा बस एवं ऑटों यूनियन के पदाधिकारी उपस्थित थे।

       समिति ने पूर्व में निर्धारित चार मार्गों पर ऑटों का संचालन नहीं पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की । ऑटो यूनियन द्वारा बताया गया कि वनखण्डी रोड की हालत खराब होने के कारण उसपर ऑटो संचालन नहीं हो पा रहा है । वनखण्डी रोड की हालत में सुधार होने तक तीन निर्धारित मार्गों पर ऑटो संचालन का निर्णय लिया गया और इसके लिए आर.टी.ओ. को सात दिन में मासिक रोटेशन के अनुसार परमिट जारी करने के निर्देश दिए गये । नैनागढ़ रोड के गड्डे भरवाकर उसे वाहन संचालन योग्य बनाने के निर्देश भी दिए गये । निर्धारित मार्गोंपर ब ऑटों का संचालन नहीं पाये जाने पर संबंधित के विरूध्द कार्रवाई की जायेगी ।

       कलेक्टर ने कहा कि संभावित दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ओवर लोडिंग को सख्ती से रोकने के प्रयास किये जायेंगे । छत पर सवारी बैठी पाये जाने अथवा क्षमता से अधिक यात्री पाये जाने पर चालान की कार्रवाई की जाय। चौराहों की ट्रेफिक लाइट सुधरवाई जाय । हनुमान चौराहा के आस-पास का स्थल निरीक्षण कर वहां वेतरती लगे ठेलों को व्यवस्थित किया जाय । उन्होंने आवारा पशुओं के लिए कांजी हाउस बनाने के लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए। ट्रान्सपोर्ट नगर के लिए भी त्वरित कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया । बैठक में मुरैना, ग्वालियर, सबलगढ़ , कैलारस , अम्बाह , पोरसा मार्गों के लिए नॉन स्टाप एक्सप्रेस बस के संचालन पर भी विचार किया गया और इसके लिए आरटी.ओ. को नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गये ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :