बुधवार, 10 अक्तूबर 2007

अस्पृश्यता सामाजिक बुराई है - विधायक श्री बंशीलाल

अस्पृश्यता सामाजिक बुराई है - विधायक श्री बंशीलाल

मुरैना 9 अक्टूबर 2007 // अस्पृश्यता सामाजिक बुराई है और इसे दूर करने के लिए समाज के सभी वर्ग के लोगों को आगे आने की जरूरत है । यह विचार विधायक श्री बंशीलाल ने आज पोरसा जनपद के ग्राम रन्हेरा में आयोजित अस्पृश्यता निवारण हेतु सद्भावना शिविर में व्यक्त किये । इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अम्बाह श्री अमरेश श्रीवास्तव, विभिन्न विभागों के अधिकारी और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे ।

       विधायक श्री बंशीलाल ने कहा है कि ईश्वर की दृष्टि में सभी समान है । इसलिए जाति के नाम पर भेदभाव नहीं होना चाहिए और सभी के साथ समान व्यवहार होना चाहिए । उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में आये सामाजिक बदलाव के कारण छुआछूत को काफी हद तक दूर किया जा चुका है । उन्होंने कहा कि शासन ने आरक्षित वर्ग के कल्याण के लिए अनेक योजनायें संचालित की हैं । इनका जागरूक होकर लाभ उठाने की पहल करने की जरूरत है । उन्होंने निबंध और भाषण प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार राशि प्रदाय की ।

       प्रारंभ में जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण श्री के.पी. पाण्डेय ने शिविर के उद्देश्य पर प्रकाश डाला और अंत में सभी की उपस्थिति के प्रति आभार व्यक्त किया । शिविर में विभागीय अधिकारियों द्वारा जन कल्याण कारी योजनाओं की जानकारी दी गई । अंत में सभी उपस्थित जनों ने सहभोज में भाग लिया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :