सोमवार, 24 सितंबर 2007

कलेक्टर द्वारा वितरण व्यवस्था का जायजा

कलेक्टर द्वारा वितरण व्यवस्था का जायजा

मुरैना 22 सितम्बर 2007/ कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने आज मुरैना जनपद के ग्राम हिंगोना खुर्द और जारह में पहुंच कर वहां सार्वजनिक वितरण व्यवस्था का जायजा लिया । उन्होंने स्टॉक रजिस्टर और वितरण रजिस्टर के साथ ही उपभोक्ताओं के कार्ड चैक किये और वितरित खाद्यान सामग्री एवं कैरोसिन की जानकारी प्राप्त की । इस अवसर पर एस.डी.ओ. श्री विजय अग्रवाल भी उपस्थित थे ।

       ग्राम हिंगोना में नोडल अधिकारी श्री आर.सी. त्रिपाठी ने बताया कि 21 सितम्बर को 2860 लीटर कैरोसिन, गेहूं 31 क्विंटल 35 किलो और शक्कर 3 क्विंटल 38 किलो का वितरण हुआ । इसी प्रकार जारह में नोडल अधिकारी श्री एस.आर.रावत और श्री बी.के. दीक्षित उपस्थित मिले । पटवारी और कोटवार भी उपस्थित थे । नोडल अधिकारी ने बताया कि यहां से पिपरई के उपभोक्ताओं को भी खाद्यान्न वितरण किया जाता है । विक्रेता एक ही होने के कारण वितरण में कठिनाई आ रही है । कलेक्टर ने कहा कि अगले माह से गांववार दिन निर्धारित कर वितरण की व्यवस्था करा दी जायेगी ।

       उपभोक्ता सर्व श्री महेन्द्र, राम अवतार आदि ने नई वितरण व्यवस्था को सराहा । उन्होंने बताया कि पहले कैरोसिन या शक्कर प्राप्त करने के लिए दुकानों के चक्कर लगाने पड़ते थे । अब निर्धारित दिन पर ही सामग्री मिलने लगी है ।

       ज्ञात हो कि सार्वजनिक वितरण व्यवस्था के सुदृढीकरण के लिए कलेक्टर श्री त्रिपाठी द्वारा नई वितरण व्यवस्था शुरू की गई है । इसके तहत प्रत्येक माह की 21, 22 और 23 तारीख को नोडल अधिकारी, पटवारी और कोटवार तथा पंचायत सचिव की उपस्थिति में दुकानों से सामग्री का वितरण कराया जा रहा है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :