शुक्रवार, 27 जुलाई 2007

शासकीय योजनाओं की सफलता का आधार है जन सहभागिता-सीईओ श्री यादव

शासकीय योजनाओं की सफलता का आधार है जन सहभागिता-सीईओ श्री यादव

 

पोरसा जनपद में जन सामान्य के साथ परिचर्चा में

म्रैना 27 जुलाई 2007

       जन सहभागिता शासकीय योजनाओं की सफलता का प्रमुखतम आधार है । जिस अंचल का जनमानस जागरूकता के साथ आगे आता है वहां इन योजनाओं के क्रियान्वयन को उत्कृष्टता प्राप्त होती है । 

       यह बात जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सभाजीत यादव ने जनपद पंचायत पोरसा में आयोजित परिचर्चा में जनपद व ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों, ग्राम पंचायत सचिवों व स्थानीय गणमान्य नागरिकों से कही । इस अवसर पर जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष श्री मोहन सिंह, विस्मिल ट्रस्ट के श्री किशन सिंह, तहसीलदार पोरसा श्री दोहरे, श्री मोहर सिंह एवं सदस्यगण आदि , जनपद पंचायत के सीईओ श्री शिवप्रताप सिंह बघेल सहित बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति व पत्रकार गण मौजूद थे ।

       श्री यादव ने कहा कि पोरसा जनपद के विभिन्न ग्रामों में जन सामान्य ने शिक्षा, स्वास्थ्य निर्माण व विकास तथा विभिन्न शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में भूमिका निभाई है ।  जनपद पंचायत सीईओ श्री बघेल ने बताया कि बुर्जुग ग्रामीणों को पात्रता के आधार पर शासकीय योजनान्तर्गत पेंशन प्रकरण स्वीकृत किये गये  है । साथ ही पोरसा के ग्राम बरवाई में जन सहयोग से अमर शहीद रामप्रसाद विस्मिल स्मारक का कार्य प्रगति पर है ।

पौध रोपण किया

       जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सभाजीत यादव , सीईओ जनपद श्री बघेल, जनपद व ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों व स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों ने जनपद पंचायत परिसर में हरियाली महोत्सव के तहत पौध रोपण किया ।

पारंपरिक ढंग से अभिवादन

       गणमान्य नागरिकों ने जनपद पंचायत पोरसा में आयोजित कार्यक्रम में शासकीय प्रयासों पर खुलकर भावपूर्ण विचार व्यक्त किये उन्होंनें अधिकारियों कीे कार्य प्रणाली के संबंध में भी विचार व्यक्त किये । इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सभाजीत यादव तथा जनपद सीईओ श्री बघेल को तवरघार का पारंपरिक साफा बांधा गया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :